न्यूजीलैंड के बेसिन रिजर्व मैदान पर टीम इंडिया की शर्मनाक हार

भारतीय बल्लेबाजों की नाकामी दूसरी पारी में भी जारी रही और इसी कारण न्यूजीलैंड ने उसे बेसिन रिजर्व मैदान पर खेले गए पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन सोमवार को 10 विकेट से करारी शिकस्त दी.

न्यूजीलैंड ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली. दुनिया में हर जगह बेहतरीन बल्लेबाजी करने का दम भरने वाली भारतीय टीम दोनों पारियों में कुल 356 रन बना पाई. पहली पारी में भारत ने सिर्फ 165 रन बनाए.

न्यूजीलैंड ने पहली पारी में ही 348 रन बनाकर भारत पर 183 रनों की बढ़त ले ली. भारतीय बल्लेबाज दूसरी पारी में भी विफल रहे और सिर्फ 191 रन ही बना पाए जिससे कीवी टीम को जीत के लिए सिर्फ नौ रन बनाने थे, लिहाजा उसने बिना कोई विकेट खोए यह छोटा लक्ष्य हासिल कर जीत दर्ज की.

इस करारी हार के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि हम इस मैच में बिल्कुल भी लड़ाई नहीं कर पाए.  अगर हम कीवी टीम के सामने 220-230 का लक्ष्य रखते तो बेहतर होता. कोहली ने कहा क‍ि भारतीय टीम अगले मैच में अच्‍छा प्रदर्शन करेगी.

विराट कोहली ने कहा कि एक बॉलिंग यूनिट के रूप में हमने अच्छा प्रदर्शन किया. विकेट बाद में बल्लेबाजी के लिए बेहतर हो गई. न्यूजीलैंड के आखिरी तीन बल्लेबाजों ने 120 रन जोड़े और हमें मैच से बाहर कर दिया.

विराट कोहली ने युवा ओपनर पृथ्वी शॉ का भी बचाव किया है. कोहली ने कहा कि घर के बाहर विदेश में पृथ्वी ने कुछ ही मैच खेले हैं. पृथ्वी नेचुरल स्ट्रोकमेकर हैं. पृथ्वी शॉ जल्द ही रन बनाने का रास्ता तलाश लेंगे.

न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान केन व‍िल‍ियमसन ने कहा क‍ि टीम इंडिया बेहतरीन है और उसके ख‍िलाफ जीत हास‍िल करना बड़ी बात है. इस मैच में 9 व‍िकेट लेने वाले ट‍िम साउदी को ‘मैन ऑफ द मैच’ चुना गया.

साउदी ने कहा, ‘प‍िच शुरुआत में अच्‍छा काम कर रही थी और गेंदबाजों को मदद दे रही थी, लेक‍िन समय गुजरने के साथ-साथ इससे स्‍व‍िंग खत्‍म हो रही थी. इस जीत से हमें काफी आत्‍मव‍िश्‍वास म‍िला और इसी के साथ हम अगले टेस्‍ट मैच में उतरेंगे.’

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com