नोएडा विवाद: नमाज पढ़ रहे लोगों के बीच बहस… यहां मस्जिद बनवाओगे?

वीडियो बना रहे शख्स ने फिर मौलवी से पूछा कि वह कहां का रहने वाला है. इसका जवाब देते हुए मौलवी ने कहा कि वह बिहार के किशनगंज का रहने वाला है. फिर वीडियो बना रहे शख्स ने कहा कि किशनगंज से यहां मस्जिद बनवाने आए हो. नमाज पढ़ाने से धीरे-धीरे जलसा क्यों कर रहे हो? इस पर मौलवी ने कहा कि हम एक कंपनी में काम करते हैं और शुक्रवार को यहां नमाज अदा करते हैं.

नोएडा के पार्क में नमाज पढ़ने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. All India Majlis-e-Ittehadul Muslimeen (AIMIM), समाजवादी पार्टी समेत कई दलों ने पुलिस की इस कार्रवाई का विरोध किया है. इस बीच, एक वीडियो सामने आया है. बताया जा रहा है कि इस वीडियो को नमाज का विरोध करने वालों ने बनाया है. वीडियो में नमाज पढ़ने की तैयारी कर रहे लोगों से पहले परमिशन के बारे में पूछा जा रहा है. इसका जवाब देते हुए मुस्लिम समाज के लोग कहते हैं कि हम यहां 6 साल से नमाज पढ़ रहे हैं. यह जमीन नोएडा अथॉरिटी की है. अथॉरिटी को 6 साल पहले ही लिखकर दिया गया है.

सलमान खान का भारत में बड़ा खुलासा, दो-दो एक्ट्रेस ने कर दीया Reject, जानकर आप हो जायेगें हैरान…

इस बीच वीडियो बनाने और नमाज पढ़ रहे लोगों के बीच बहस हो गई. वीडियो बनाने वाले शख्स ने अपना नाम मनोज शर्मा बताते हुए परमिशन के बारे में पूछा. उसने कहा कि नमाज रोज पढ़ते हैं या शुक्रवार को. आप नमाज पढ़-पढ़कर क्या यहां मस्जिद बनवाओगे? इस आरोप का जवाब देते हुए मुस्लिम समाज के लोगों ने कहा कि हम यहां पर कब्जा क्यों करेंगे. हम सिर्फ नमाज पढ़ने आते हैं.

वीडियो में मनोज शर्मा नाम का यह शख्स बार-बार परमिशन की कॉपी मांग रहा है. इस दौरान उसने कहा कि आप लोगों को सेक्टर-8, खोड़ा कॉलोनी में मस्जिद दी है. इसका जवाब देते हुए मुस्लिम समाज के लोगों कहा कि हमें आधे घंटे का वक्त मिलता है. ऐसे में सेक्टर-8 से जाकर वापस कैसे आ सकते हैं. इस दौरान मनोज शर्मा ने कहा कि अगर कल को हिंदू समाज भी कहीं पूजा-पाठ करने लगे तो. इस पर मुस्लिम समाज के लोग भड़क उठे और कहा कि हजारों जगह कब्जा किया हुआ है.

इस वीडियो के सामने आने के बाद नोएडा पुलिस ने साफ कर दिया कि वह सुप्रीम कोर्ट का आदेश का पालन करने के लिए प्रतिबद्ध है. पार्क में नमाज नहीं होगी. अगर कोई नमाज पढ़ने की कोशिश करता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. इससे पहले नोएडा के जिलाधिकारी बीएन सिंह ने सुप्रीम कोर्ट का आदेश है कि किसी भी पब्लिक प्लेस पर कोई भी धार्मिक कार्यक्रम करना है तो सिटी मजिस्ट्रेट की अनुमति लेना जरूरी है. पुलिस ने नियमों के तहत काम किया है. पब्लिक प्लेस पर यदि कोई भी गतिविधि करनी है तो अनुमति लेकर करे. सभी धर्मों के लिए सुप्रीम कोर्ट का नियम लागू होता है.

नोएडा पुलिस से सेक्टर-58 के पार्क में नमाज पढ़ने की शिकायत हुई थी. इस पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया था. पुलिस की इस कार्रवाई पर विपक्षी राजनीतिक दलों ने बीजेपी सरकार पर निशाना साधा. हालांकि, बीजेपी ने सफाई देते हुए इसे स्थानीय कानून व्यवस्था का मामला बताया था.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com