नूंह में ब्रजमंडल यात्रा आज: हिंसा की आशंका के चलते इंटरनेट बंद, जलाभिषेक को लेकर सुरक्षा सख्त…

हरियाणा के नूंह स्थित नल्हड़ मंदिर पर सोमवार को ब्रजमंडल यात्रा निकाली जाएगी। इस दौरान मंदिर पर भारी पुलिस बल तैनात रहेगा। सुरक्षा के मद्देनजर पहाड़ पर भी पुलिस की तैनाती रहेगी। बता दें कि ब्रजमंडल जलाभिषेक यात्रा को कड़ी सुरक्षा के साथ सशर्त मंजूरी मिली है। पुलिस के अलावा पैरामिलिट्री फोर्स की भी तैनात की गई है। यात्रा में डीजे और हथियार ले जाने पर रोक है। प्रशासन की कोशिश है कि जिले में पिछले साल की भांति कोई वारदात न हो।

प्रशासन ने इंटरनेट किया बंद
बता दें कि पिछले साल यात्रा के दौरान हुई हिंसा को ध्यान में रखते हुए एहतियात के तौर पर प्रशासन ने जिले में मोबाइल इंटरनेट बंद कर दिया है। प्रशासन के आदेशानुसार 21 जुलाई शाम 6 बजे से 22 जुलाई शाम 6 बजे तक 24 घंटे के लिए मोबाइल इंटरनेट बंद है। इस अवधि में बल्क SMS भेजने पर भी रोक लगी है। साथ ही डोंगल इंटरनेट भी नहीं चलेगा। सुरक्षा के लिहाज से पुलिस के साथ पैरामिलिट्री फोर्स और कमांडोज तैनात किए गए हैं। ड्रोन के जरिए पूरे नूंह और अरावली की पहाड़ियों की निगरानी की जा रही है। हरियाणा पुलिस लगातार फ्लैग मार्च निकाल रही है। यहां जमीन से आसमान तक सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

गौर रहे कि पिछले साल नूंह में स्थित नलहड़ शिव मंदिर में जलाभिषेक के दौरान हिंसक घटना हुई थी। इसके बाद एक बार फिर विश्व हिंदू परिषद नल्हड़ शिव मंदिर में जलाभिषेक की तैयारी कर रहा है। सोनीपत के राधा कृष्ण आश्रम के मठाधीश स्वामी दयानंद सरस्वती महाराज ने एक प्रेस वार्ता की प्रेस वार्ता के दौरान पत्रकारों से बातचीत में स्वामी दयानंद सरस्वती महाराज ने बड़ा ऐलान किया है, सरस्वती महाराज ने कहा है कि सावन के पहले सोमवार 22 जुलाई को नलहड़ शिव मंदिर में जलाभिषेक किया जाएगा। जिसकी तैयारियां की जा रही हैं इस बार बच्चों और महिलाओं पर प्रतिबंध रहेगा। वहीं किसी को भी कोई हथियार ले जाने की इजाजत नहीं दी गई है। सुरक्षा व्यवस्था की जिम्मेवारी बजरंग दल द्वारा की जाएगी।

वहीं सरकार और प्रशासन को भी इसकी सूचना दे दी गई है इस बार कोई हिंसक घटना ना हो इसके लिए सभी व्यवस्थाओं को संत खुद देख रहे हैं और इस बार अगुवाई यात्रा की सभी जगह से संत करेंगे 22 तारीख को सुबह सोनीपत से स्वामी सरस्वती महाराज नल्हड़ शिव मंदिर में जलाभिषेक के लिए प्रस्थान करेंगे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com