नहीं सुधरेगा पाक, 3 जगहों पर BAT एक्शन की रच रहा साजिश

बालाकोट में जैश ए मोहम्मद के ठिकानों पर भारत के हमले से पाकिस्तान बौखला गया है. पाकिस्तान ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर(पीओके) में एयर डिफेंस सिस्टम, आर्टिलरी और मोटार्र की तैनाती कर दी है. सूत्रों के मुताबिक बैट(Border Action Team) एक्शन वाले आतंकी और कमांडों को कवर फायर देने का प्लान है. वहीं राजौरी के सामने कवर फायर के लिए 643 मुजाहिद बटालियन तैनात कर दिया है. इसके अलावा पीओके में कवर फायर के लिए 801, 701, 656 मुजाहिद बटालियन को तैनात कर दिया है.

सूत्रों के मुताबिक पाक आर्मी ने आतंकियों और मुजाहिद बटालियन की कई टीमें पुंछ, राजौरी, उरी, मेंढर, कृष्णा घाटी और बिम्बर गली में तैनात की है. PoK में तीन जगहों पर BAT टीम को पाक आर्मी ने लगाया है. PoK में मौजूद लीपा लॉन्च पैड पर आतंकियों और पाक आर्मी के SSG कमांडो देखे गए. इनके साथ कुछ लश्कर और जैश के आतंकी भी मौजूद हैं. लीपा लॉन्च पैड जम्मू कश्मीर के तंगधार और उरी सेक्टर के सामने पड़ता है.

भारत के मंगलवार और आज LoC पर कड़े एक्शन पर जम्मू कश्मीर के राजौरी सेक्टर के सामने अपनी FDLS(Forward Defence Locations) में सेना की मौजदूगी बढ़ा रहा है. पाकिस्तान ने PoK में जम्मू कश्मीर के राजौरी के सामने एयर डिफेंस गन, आर्टिलरी, और 102 MM मोर्टार को तैनात किया है.

सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तान ने जम्मू कश्मीर के राजौरी के सामने LoC पर फॉरवर्ड डिफेंस लोकेशन ‘जब्बार’ में कवर फायरिंग देने के लिए ‘642 मुजाहिद बटालियन’ को भी तैनात किया है. खुफिया सूत्रों के मुताबिक PoK के (पीर कालंजर, डोतिल्ला, KG TOP) पर कवर फायर के लिए क्रमशः 801, 701 और 656 मुजाहिद बटालियन को तैनात किया है.

PoK में जम्मू कश्मीर के राजौरी और पुंछ सेक्टर के सामने 4 बड़ी लोकेशन हैं. पाक आर्मी और आईएसाई यहां पर कई जगहों से फायरिंग भी कर रहा है.बता दें कि मंगलवार तड़के 3:30 बजे भारत ने बड़ी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों पर हमला बोला. हमले में 300 आतंकियों के मारे जाने की संभावना है. इस हमले के बाद से पाकिस्तान बौखला गया है और LoC पर लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com