दुनिया में मचा कोहराम अफगानिस्तान में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 16 हो गई

अफगानिस्तान में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या में इजाफा हुआ है। हेल्थ मिनिस्ट्री के मुताबिक, यहां पर पांच नए केस और सामने आए हैं।

कुल संक्रमित लोगों की संख्या 16 हो गई है। हेल्थ मिनिस्ट्री के प्रवक्ता वाहिद मेयर के अनुसार वायरस के तीन केस हेरात प्रांत से सामने आए हैं जबकि एक मामला दाइकुंडी प्रांत से सामने आया है।

चीन के वुहान से फैले कोरोना वायरस से वैश्विक स्तर पर 5 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 1 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हैं। धीरे-धीरे यह वायरस सभी देशों में फैलता जा रहा है।

अभी करीब 122 देशों में यह वायरस पहुंच चुका है। चीन के बाद इटली में इस वायरस से सबसे ज्यादा मौत हुई है। अमेरिका में इस वायरस से लगभग 50 लोग संक्रमित हैं। अन्य देशों के साथ-साथ इस वायरस ने भारत में भी दस्तक दे दी है। भारत में इस वायरस के कम से कम 93 मामले सामने आए हैं।

इस वायरस से भारत में दो मौत भी हुई है। पहली मौत कर्नाटक वहीं दूसरी मौत दिल्ली से हुई है। वहीं पड़ोसी राज्य पाकिस्तान में भी इस वायरस ने दस्तक दे दी है।

पाकिस्तान में इस वायरस के कम से कम 31 मामसे सामने आए हैं। ऐसे में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने संकेत दिए हैं कि वह इस वायरस से निपटने कि लिए भारत केस साथ मिलकर काम करेगा।

बता दें कि इस वायरस का इलाज अभी तक नहीं मिल पाया है। यह वायरस इंसान से इंसान को फैल रहा है। इस वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए एयलाइन बंद कर दी गई हैं।

साथ ही सरकार की तरफ से निर्देश दिए गए  हैं कि ज्यादा संख्या में लोग एक साथ इकट्ठा ना हो। यानी कर्फ्यू जैसे हालात के बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन ने इसे महामारी घोषित कर दिया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com