दुखद : 24 घंटे में राजस्थान 3260 कोरोना के नए मरीज मिले, 17 लोगों की हुई मौत

राजस्थान में कोरोना संक्रमण के आंकड़ों में अभी तक का सबसे ज्यादा उछाल देखा गया है. 24 घंटे में राजस्थान 3260 कोरोना मरीज मिले हैं, जो अब तक की सबसे बड़ी संख्या है. इसके अलावा 24 घंटे में प्रदेश में 17 मरीजों की मौत हो गई जो इस सीजन में सबसे ज्यादा है. बिगड़ते हालात को देखते हुए राजस्थान के 8 जिलों में नाइट कर्फ्यू का एलान किया जा चुका है. जयपुर, जोधपुर, उदयपुर समेत इन 8 जिलों में रात 8 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू लागू रहेगा, हलांकि बाजार शाम 7 बजे ही बंद करने का आदेश है.

मुंबई में कोरोना के मामले एक बार फिर से बढ़ने लगे हैं. रोजाना नए मरीजों का आंकड़ा फिर से एक हजार के ऊपर पहुंच गया है. जबकि नवंबर की शुरुआत मे ये आंकड़ा 1 हजार से नीचे पहुंच गया था. 24 घंटे में 1135 नए मामले सामने आने से उद्धव सरकार की चिंताएं भी बढ़ गई हैं. महाराष्ट्र सरकार दिल्ली के बढ़ते संक्रमण से भी परेशान है. लिहाजा दिल्ली-मुंबई ट्रेन और विमान सेवा पर रोक लगाने की तैयारी है. आज इस पर फैसला लिया जा सकता है.

कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए गुजरात के 4 बड़े शहरों में नाइट कर्फ्यू का एलान कर दिया है. अहमदाबाद, राजकोट, सूरत और वडोदरा में सोमवार रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक के लिए अनिश्चितकालीन नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया गया है. चारों शहरों में दिन और रात का कर्फ्यू पहले से जारी है, जो आज सुबह 6 बजे खत्म हो गया. सीएम विजय रूपाणी ने कल एक हाईलेवल बैठक की जिसके बाद नाइट कर्फ्य़ू का फैसला किया गया. रूपाणी ने एक वीडियो संदेश जारी कर लोगों से नाइट कर्फ्यू और कोरोना नियमों का सख्ती से पालन करने की अपील की है

शुक्रवार से लेकर सोमवार तक अहमदाबाद में करीब 1600 शादियां तय थीं, इसमें से 600 शादियां कर्फ्यू की वजह से टालनी पड़ीं. इन सभी परिवारों की सारी तैयारियां धरी की धरी रह गईं.

मध्य प्रदेश के 5 शहरों में रात के कर्फ्यू का ऐलान किया है. इंदौर, भोपाल, ग्वालियर, रतलाम और विदिशा में नाइट कर्फ्यू लागू है. इन शहरों में रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक बाहर निकलने पर पाबंदी लगा दी गई है. नाइट कर्फ्यू कब तक लागू रहेगा इसकी मियाद अभी तय नहीं की गई है.

इस दौरान शादी या किसी भी धार्मिक प्रसंग को अनुमति नहीं दी जाएंगी, शादी जैसे समारोह को दिन में ही खत्म करने होंगे. मध्यप्रदेश में ये स्थिति इसलिए आई है क्योंकि नवंबर का महीना कोरोना संक्रमण के ग्राफ में खतरनाक उछाल लेकर आया है. गुरुवार को एमपी में 1209 कोरोना केस दर्ज हुए. शुक्रवार को 1363 और शनिवार को बड़े उछाल के साथ 3228 नए मरीज सामने आए.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com