टॉयलेट सीट से कई गुना ज्यादा गंदे होते मोबाइल फोन, वजह जानकर होश उड जायेगें…

टॉयलेट सीट को स्कैन करने पर 220 ऐसे स्पॉट की पहचान की, जहां बैक्टिरिया मिले। जबकि मोबाइल फोन को स्कैन करने पर ऐसे 1479 स्पॉट मिले, जो टॉयलेट सीट के मुकाबले 7 गुना ज्यादा है।

स्मार्टफोन से दूर रहना शायद आज हमारे बस में नहीं है, लेकिन एक नई स्टडी में ऐसी बात सामने आई है जिसके बाद लोग शायद स्मार्टफोन से थोड़ा समय दूर रहने की कोशिश करें। दरअसल, इनिशियल वॉशरूम हाइजिन की नई स्टडी में पता चला है कि जितने बैक्टिरिया टॉयलेट सीट पर होते हैं, उससे 7 गुना ज्यादा बैक्टिरिया मोबाइल फोन पर होते हैं। रिसर्चर ने बताया कि ऐसा इसलिए है क्योंकि अब ज्यादातर लोग बाथरूम में भी अपने फोन को लेकर जाते हैं।

लेदर कवर पर 17 गुना ज्यादा बैक्टिरिया : रिसर्चर ने पता लगाया कि जिन मोबाइल फोन में लेदर का कवर लगाया गया था, उसपर टॉयलेट सीट से 17 गुना ज्यादा बैक्टिरिया मिले। जबकि प्लास्टिक कवर वाले मोबाइल फोन पर 1,454 बैक्टिरिया मिले जो टॉयलेट सीट से करीब 7 गुना ज्यादा है।

AIDS एक ऐसी बीमारी सोचने मात्र से ही शरीर सुन्न, जानिए AIDS के लक्षण…

बाथरूम में भी इस्तेमाल से बढ़े बैक्टिरिया : इस रिसर्च में शामिल 2000 लोगों में से 40% लोगों ने इस बात को माना कि वे बाथरूम में भी अपने फोन का इस्तेमाल करते हैं। यही वजह है कि आजकल टॉयलेट सीट से भी ज्यादा गंदे मोबाइल फोन हो गए हैं। वहीं इनमें से सिर्फ 20% ही ऐसे लोग थे जिन्होंने टॉयलेट से निकलकर अपने फोन को साफ किया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com