Monday , 30 January 2023

ज्वालापुर में मुस्लिम फंड संस्था का संचालक करोड़ों की रकम लेकर हुआ फरार..

Loading...

हरिद्वार के ज्वालापुर में मुस्लिम फंड संस्था का संचालक करोड़ों की रकम लेकर फरार हो गया। आरोपी संस्था संचालक की गिरफ्तारी की मांग को लेकर मुस्लिम समाज के लोगों ने संस्था के कार्यालय से लेकर कोतवाली ज्वालापुर परिसर में जमकर हंगामा किया। पुलिस ने संस्था संचालक के खिलाफ धोखाधड़ी समेत प्रभावी धाराओं में मुकदमा दर्ज करते हुए उसकी तलाश शुरू कर दी है।

इधर, पुलिस टीम ने संस्था संचालक से जुड़े कई लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। क्षेत्र के गांव सराय निवासी अब्दुल रज्जाक कबीर म्यूचुअल बैनेफिट निधि लिमिटेड (मुस्लिम फंड) नामक संस्था का संचालन करता है। उसने मुख्य मार्ग मोहल्ला हज्जाबान में संस्था का कार्यालय भी बनाया हुआ है।

एक तरह के मुस्लिम समाज के इस मिनी बैंक के करीब 22 हजार खाताधारक हैं। रोजाना संस्था की मार्फत लोग लेन-देन करते हैं। रविवार को कार्यालय पहुंचे कई खाताधारकों को संस्था संचालक नहीं मिला तो उन्होंने हंगामा खड़ा कर दिया। आरोप है कि संस्था संचालक करोड़ों की रकम लेकर फरार हो गया।  

देखते ही देखते बड़ी संख्या में खाताधारकों का हुजूम उमड़ पड़ा। खाताधारक कार्यालय पर पहुंचकर हंगामा खड़ा कर दिया। पुलिस ने आमजन को समझा-बुझाकर शांत कराया। फिर लोग एकत्र होकर कोतवाली पहुंचे। हंगामे की जानकारी मिलने पर सीओ सिटी मनोज ठाकुर पहुंचे, उन्होंने जैसे-तैसे आमजन को शांत कराया।

आश्वस्त किया कि आरोपी को जल्द से जल्द ढूंढ निकाला जाएगा। पुलिस ने एक शिकायतकर्ता वसीम राव निवासी ग्राम इब्राहिमपुर पथरी की शिकायत पर संचालक अब्दुल रज्जाक के खिलाफ धोखाधड़ी समेत प्रभावी धाराओं में केस किया।

Loading...

कार्यालय खंगाला, दो बैंक खाते फ्रीज
मुस्लिम फंड के कार्यालय के ताला तोड़कर कैंपस को पुलिस ने कई घंटों तक खंगाला। इस दौरान मिले कंप्यूटर, महत्वपूर्ण इलेक्ट्रॉनिक उपकरण एवं अन्य दस्तावेजों को कब्जे में ले लिया है, जिनकी पड़ताल की जा रही है। पुलिस ने जिलाधिकारी से भी पत्राचार किया है, जिससे की आरोपी संस्था संचालक किसी संपत्ति को बेच न सके। यही नहीं आरोपी के दो बैंक खातों को फ्रीज कर दिया गया है।

प्रॉपर्टी के धंधे से भी जुड़ा है आरोपी
संस्था संचालक अब्दुल रज्जाक प्रॉपर्टी के धंधे से भी जुड़ा हुआ है। वह पूर्व में कई कालोनियां विकसित करने में शामिल रहा है। हाल फिलहाल में भी उसने कई करोड़ की जमीन खरीदी है, इस बात की चर्चा बनी हुई है। जमीन आखिर कहां खरीदी है, इस बात की जानकारी पुलिस जुटा रही है। उधर, मुस्लिम फंड के कार्यालय के ताला तोड़कर कैंपस को पुलिस ने कई घंटों तक खंगाला। इस दौरान मिले कंप्यूटर, महत्वपूर्ण उपकरण कब्जे में लिए।

संस्था ने कहां-कहां फंडिंग की है, इस पर भी फोकस किया गया है। पूरी गहनता से कई एंगल पर जांच की जा रही है। आमजन धैर्य बनाए रखने के साथ पुलिस जांच में पूरी तरह से सहयोग करें। आरोपी को जल्द ही पकड़ लिया जाएगा। अन्य एजेंसियों से भी धरपकड़ के लिए सहयोग मांगा गया है। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com