ज्योतिरादित्य सिंधिया जैसे वरिष्ठ नेता को खो देना बहुत दुर्भाग्यपूर्ण: कांग्रेस नेता राज्यसभा सदस्य डॉ. पीएल पुनिया

मध्यप्रदेश में कांग्रेस के नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया के भाजपा में शामिल होने को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राज्यसभा सदस्य डॉ. पीएल पुनिया ने दुर्भाग्यपूर्ण बताया है।

उन्होंने यह बात ट्वीट करके लिखी है। उनके इस ट्वीट पर हजारों लोग लाइक और कमेंट कर रहे हैं। कोई उनकी कांग्रेस के प्रति निष्ठा पर सवाल उठा रहा है तो कोई पुनिया की राय को कांग्रेस के अधिकतर नेताओं की राय बता रहा है।

इस संबंध में जागरण से डॉ. पीएल पुनिया की बात हुई तो उन्होंने कहा कि ट्वीट के जरिए हमने जो बात लिखी है वह सही है। ज्योतिरादित्य सिंधिया जैसे वरिष्ठ नेता को खो देना बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। इसमें पूरी तरह से आत्मनिरीक्षण की जरूरत है कि क्या इसके लिए सिंधिया ही अकेले जिम्मेदार हैं? भाजपा के 15 साल के कुशासन के बाद हम सत्ता में आए और हम इसे 15 महीने तक भी बरकरार नहीं रख पाए।

पुनिया के इस ट्वीट का एक वरिष्ठ राजनीतिक विशेषज्ञ ने लिखा है कि पुनिया छत्तीसगढ़ के प्रभारी व यूपी के सीनियर आइएएस रहे हैं। यह जो कह रहे हैं यही कांग्रेस के अधिकतर नेताओं की राय है।

गौरतलब है क‍ि मध्य प्रदेश के बड़े नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बुधवार को भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ली। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में सिंधिया ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।

जेपी नड्डा के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि कांग्रेस में जो आज स्थिति पैदा हुई है, वहां जनसेवा के लक्ष्य की पूर्ति उस संगठन के माध्यम से नहीं हो पा रही है। इसके अतिरिक्त वर्तमान में जो स्थिति कांग्रेस पार्टी में है, वो अब पहले वाली पार्टी नहीं रही है।

भाजपा में शामिल होते हुए सिंधिया ने कहा कि कांग्रेस पार्टी वास्तविकता से इनकार कर रही है, नए नेतृत्व-नए विचार को नकार रही है। सिंधिया ने कहा, इस वातावरण में राष्ट्रीय स्तर पर जो स्थिति हो चुकी है, वहीं मध्य प्रदेश में भी राज्य सरकार सपने पूरे नहीं कर पाई है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com