चैत्र नवरात्रि में घर में ही पूजा अनुष्ठान करें मंदिर न जाएं CM योगी: यूपी

कोरोना वायरस के संक्रमण का प्रसार रोकने के लिए सबसे ज्यादा जोर भीड़भाड़ से बचने पर है। चैत्र नवरात्रि में मंदिरों में जुटने वाली दर्शनार्थियों की भीड़ से आशंकित मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सुझाव दिया है कि इन हालात में मंदिर न जाएं, बल्कि घर में ही अनुष्ठान करें। साथ ही सभी धर्मगुरुओं से अपील की है कि जनता को धर्मस्थलों में भीड़ न लगाने के लिए समझाएं।

स्वास्थ्य विभाग के साथ कोरोना वायरस की रोकथाम के इंतजाम की समीक्षा करने के बाद गुरुवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनता के लिए संदेश जारी किया।

उन्होंने कहा कि जनता सोशल डिस्टेंसिंग को अपनाए। भीड़भाड़ के स्थानों पर जाने से परहेज करें। उन्होंने कहा कि प्रदेश में स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है। केंद्र व राज्य सरकार ने सभी जरूरी कदम उठाए हैं। जनता के सहयोग से इस पर काबू पाया जा सकता है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि चैत्र नवरात्रि निकट है। नवरात्रि के पहले, दूसरे दिन और अष्टमी-नवमी पर लोग विशेष रूप से मंदिरों में दर्शन-पूजन के लिए जाते हैं।

इस दौरान अनेक स्थानों पर मेले आदि भी आयोजित किए जाते हैं। विशेष परिस्थितियों को देखते हुए उन्होंने आमजन से अनुरोध किया है कि कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए अपने घर में ही रहकर धार्मिक अनुष्ठान करें। इससे इस संक्रामक बीमारी के प्रसार को रोकने में मदद मिलेगी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी मंडलायुक्त, जिलाधिकारियों और पुलिस अधिकारियों को निर्देशित किया है कि वह अपने-अपने जिलों में धर्म गुरुओं से संपर्क व संवाद कर उनके माध्यम से धार्मिक स्थलों पर एकत्रित न होने के लिए आमजन को जागरूक कराएं। योगी ने एसडीआरएफ बल को निर्देशित किया है कि वह शहरों में इस बीमारी की रोकथाम में जनता को सहयोग करें।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com