Sunday , 4 December 2022

चीन में फिर हुआ कोरोना विस्फोट, एक दिन में सामने आए 31 हजार से ज्यादा नए मामले..

Loading...

 चीन में एक बार फिर कोरोना का कहर देखने को मिल रहा है। बुधवार को कोरोना के रिकॉर्ड मामले दर्ज किए गए हैं। करीब तीन साल पहले शुरू हुई कोरोना महामारी के दौरान बुधवार को सबसे ज्यादा केस दर्ज किए गए हैं।

समाचार एजेंसी रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि चीन में 23 नवंबर को कोविड-19 के कुल 31,444 मामले दर्ज किए गए। इनमें से 3,927 मामलों में लक्षण थे, जबकि 27,517 लोग लक्षणहीन थे। कोरोना के ताजा मामलों ने 13 अप्रैल के पिछले रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। उस वक्त कोरोना के 29,317 मामले दर्ज किए गए थे।

कोरोना से एक शख्स की मौत

वहीं, इस दौरान कोरोना महामारी से एक मरीज की मौत भी हुई है। चीन में अब तक कोविड से 5,232 लोगों की जान जा चुकी है। सरकारी आंकड़ों के मुताबिक, राजधानी बीजिंग में 509 मरीजों में कोरोना के लक्षण मिले हैं, जबकि 1,139 मामले बिना लक्षण के हैं। इससे एक दिन पहले, 388 केस लक्षण वाले मिले थे, जबकि 1,098 मरीज लक्षणहीन थे। वहीं, शंघाई में कुल 67 नए मामले दर्ज किए गए हैं।

Loading...

बीजिंग में स्कूल बंद

कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते मास टेस्टिंग की जा रही है। वहीं, बीजिंग में स्कूल बंद कर दिए गए हैं। साथ ही राजधानी में बाहर से आने वाले लोगों पर पाबंदी लगाई गई है। बीजिंग में बाहर से आने वाले लोगों को अपनी तीन दिन पुरानी कोरोना रिपोर्ट दिखानी होगी। इसके अलावा सरकार ने गुआंगझोऊ के बैयून में लाकडाउन लगाया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com