Sunday , 29 May 2022

चारधाम यात्रा मार्ग पर कहीं-कहीं ओलावृष्टि होने और तेज बौछारें पड़ने को लेकर यलो अलर्ट जारी….

Loading...

Weather Alert For Chardham Yatra Route : उत्तराखंड में मंगलवार को दिनभर बादल मंडराने के साथ ही ज्यादातर इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश हुई। जिससे तापमान में गिरावट आई है। मौसम विभाग के अनुसार, आज बुधवार को चारधाम यात्रा मार्ग पर कहीं-कहीं ओलावृष्टि होने और तेज बौछारें पड़ने को लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है। वहीं प्रदेश के अधिकतर क्षेत्रों में बादल छाये रह सकते हैं।

उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग और चमोली में सतर्कता बरतने की सलाह

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक, उत्तराखंड में आज भी मौसम बदला हुआ रह सकता है। चारधाम यात्रा मार्ग पर कहीं-कहीं ओलावृष्टि होने और तीव्र बौछारें पड़ने की संभावना है। खासकर उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग और चमोली में सतर्कता बरतने की सलाह दी गई है। कई इलाकों में तेज हवा भी चल सकती है। इसको लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है।

नैनबाग : अंधेरे में डूबे रहे नैनबाग क्षेत्र के 40 गांव

Loading...

क्षेत्र में बीती सोमवार शाम को चली आंधी के चलते नैनबाग के पट्टी इडवालस्यूं, लालूर, सिलवाड़ी पट्टी में बिजली गुल हो गई। जिस कारण करीब 40 गांव अंधेरे में डूबे रहे। मंगलवार दोपहर तक भी क्षेत्र में विद्युत आपूर्ति सुचारु नहीं हो पाई थी। क्षेत्र में बिजली गुल होने के कारण ग्रामीण परेशान रहे। वहीं दुकानदारों को भी नुकसान उठाना पड़ा।

बाहर से आने वाले पर्यटकों को भी बिना बिजली के दिक्कतों का सामना करना पड़ा। हालांकि ऊर्जा निगम के कर्मचारी आपूर्ति सुचारु करने का प्रयास कर रहे। लेकिन, मंगलवार दोपहर तक भी आपूर्ति बहाल नहीं हो पाई थी। स्थानीय निवासी गंभीर सिंह रावत, भरत सिंह और योगेश्वर का कहना है कि आपूर्ति बाधित होने से पूरा क्षेत्र अंधेरे में डूबा रहा।

वहीं कई जगहों पर मंगलवार सुबह को पानी की आपूर्ति भी बाधित रही। बिना बिजली के क्षेत्रवासियों के मोबाइल भी बंद पड़े हैं। लाइट नहीं होने से पर्यटकों को दुकानों पर शीतल पेय भी नहीं मिल पाया वहीं व्यापारियों को भी नुकसान उठाना पड़ा। ऊर्जा निगम के अधिशासी अभियंता अर्जुन प्रताप का कहना है कि आंधी चलने से बिजली गुल हो गई थी कर्मचारी लाइन को ठीक करने में लगे हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com