गूगल मैप्स पर आ रहे हैं रेंडम स्पॉन्सर ऐड

गूगल मैप्स कंपनी की खास सुविधाओं में आता है जो अपने कस्टमर्स के लिए बहुत से फीचर्स लाता है। फिलहाल कुछ यूजर्स को गूगल मैप्स पर एक नया फीचर दिख रहा है जो लोगों को स्पॉन्सर ऐड दिखा रहा है। इससे यूजर्स को असुविधा हो रही है। फिलहाल ये फीचर्स कब तक सबके लिए आएगा । आइये इसके बारे में जानते हैं।

गूगल मैप्स ने एक नए फीचर की टेस्टिंग शुरू की है, जो ड्राइवरों को स्पॉन्सर स्टॉप का सजेशन देगा। एंथनी हिगमैन नामक एक यूजर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर इस सुविधा के अस्तित्व के बारे में बताया। इसके साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि यह फीचर कैसे काम करता है।

एक एक्स पोस्ट का दावा है कि गूगल मैप्स ऐप अब उन बिजनेस पर पिटस्टॉप का सुझाव दे सकता है, जो ऐप पर ऐड्स देने के लिए भुगतान करते हैं, भले ही वे स्टॉप ड्राइवर के मार्ग पर न हों। आइये इसके बारे में जानते है।

गूगल मैप्स दिखा रहा स्पॉन्सर ऐड्स

एंथनी हिगमैन के अलावा माइक ब्लूमेंटल नामक एक अन्य यूजर ने भी पोस्ट पर कमेंट किया है, जिसमें दिखाया गया कि कैसे गूगल मैप्स ने उन्हें स्पॉन्सर पिटस्टॉप के साथ गलत दिशा दे रहा है।
रिपोर्ट के अनुसार ये पॉप-अप ऐड्स पूरी तरह से ऐप के हिसाब से आते हैं, इस ऑनलाइन ऐड्स में यूजर की सर्च हिस्ट्री का कोई योगदान नहीं होता है।

इसके अलावा, पॉप-अप खतरनाक भी हो सकते हैं। ये वाहन चलाते समय दिखाई देते हैं और इनके लिए बातचीत की जरूरत होती है, जैसे ‘कैंसिल’ या ‘ऐड स्टॉप’ पर टैप करना आदि।
यह ड्राइवर का ध्यान सड़क से हटा सकता है, खासकर अगर वे ऑडियो नेविगेशन पर निर्भर हैं। ये पॉप-ऐड्स खासकर नए और अनुभवहीन ड्राइवरों के लिए बहुत डिस्टर्ब करने वाले हो सकते हैं।

टेस्टिंग फेज में है सुविधा?

रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि Google ने इस विचार को अपनी सबसिडरी कंपनी Waze से लिया है, जो स्पॉन्सर सजेशन केवल तभी दिखाती है जब आपका वाहन नहीं चल रहा हो। हालांकि, कुछ यूजर्स ने बताया है कि ऐसा नहीं है।
रिपोर्ट में यह नहीं बताया गया है कि यह सुविधा परीक्षण में है या जल्द ही सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध कराई जाएगी।
इस समस्या की रिपोर्ट करने वाले X यूजर्स में से एक ने यह भी घोषणा की है कि अगर उसे हर बार गाड़ी चलाते समय स्पान्सर ऐड्स मिलते हैं तो वह ऐप का उपयोग करना बंद कर देंगे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com