गुजरात में जन्माष्टमी तक कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

पिछले कई दिनों से आराम कर रहे मेघराज दो दिनों से गुजरात के अलग-अलग हिस्सों में तेज बारिश बरसा रहे हैं। कुछ दिनों से मौसम साफ बना हुआ था लेकिन एक बार फिर राज्य के कई जिलों में बारिश का दौर शुरू हो गया है। मौसम विभाग के अनुसार राज्य के कई इलाकों में जन्माष्टमी तक तेज बारिश होगी।

गुजरात में कुछ दिनों से मौसम साफ बना हुआ था, लेकिन एक बार फिर राज्य के कई जिलों में बारिश का दौर शुरू हो गया है। दो दिनों से कई इलाकों में झमाझम बारिश हो रही है।

बारिश लाने वाले तीन सिस्टम एक्टिव

पिछले कई दिनों से आराम कर रहे मेघराज दो दिनों से गुजरात के अलग-अलग हिस्सों में तेज बारिश बरसा रहे हैं।
मौसम विभाग के मुताबिक, गुजरात में बारिश के तीन सिस्टम सक्रिय हैं। इसी कारण अगले सात दिनों तक सौराष्ट्र समेत गुजरात के विभिन्न हिस्सों में बारिश का रेड, ऑरेंज और येलो अलर्ट दिया गया है। कई इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है।
विभाग की माने तो बंगाल की खाड़ी का सिस्टम आगे बढ़कर गुजरात के ऊपर से गुजरेगा और तब राज्य के ज्यादातर हिस्सों में अच्छी बारिश हो सकती है।
फिलहाल बारिश का ये सिस्टम बांग्लादेश और पश्चिम बंगाल के इलाकों पर बना हुआ है। यह सिस्टम अब वहां से आगे बढ़ेगा और जल्द ही गुजरात में पहुंच जाएगा। सबसे पहले सिस्टम मध्य भारत पहुंचेगा और भारी बारिश होगी। इसके गुजरात के ऊपर आने के बाद यहां भारी बारिश होगी और फिर ये अरब सागर की ओर बढ़ जाएगा।

डगाम के निचले हिस्सों में पानी भरा
गांधीनगर स्थित स्टेट इमरजेंसी ऑपरेशन सेंटर की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, बीते दिन सबसे ज्यादा बारिश 112 मिमी हुई। बनासकांठा जिले के वडगाम तालुक में 4 इंच तक बारिश दर्ज की गई। गौरतलब है कि दोपहर 2 से 4 बजे तक दो घंटे के अंदर गरज के साथ 100 मिमी बारिश हुई। जिसके कारण वडगाम के निचले हिस्सों में पानी भर गया।

इन इलाकों में भारी बारिश की आशंका
मौसम विभाग ने आज यानी शनिवार को वलसाड, दमन और दादरानगर हवेली में तेज बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। इसके साथ ही सौराष्ट्र के अमरेली और भावनगर में भारी से भारी बारिश की आशंका जताई गई है।वहीं, सुरेंद्रनगर, गिरसोमनाथ, राजकोट, जूनागढ़, बोटाद और दीव में भी भारी बारिश की आशंका है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com