गुजरात : महाराआरती में शामिल हुए सीएम पटेल और मंत्री

गुजरात पवित्र तीर्थ विकास बोर्ड और आरासुरी अंबाजी माता देवस्थान ट्रस्ट और बनासकांठा जिले की संयुक्त पहल पर विश्व प्रसिद्ध तीर्थ स्थल और आद्य शक्तिपीठ अंबाजी में 12 से 16 फरवरी तक ’51 शक्तिपीठ परिक्रमा महोत्सव’ का भव्य आयोजन किया गया है।

सीएम और मंत्री भी हुए शामिल

राज्य के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल, विधानसभा अध्यक्ष शंकरभाई चौधरी और वित्त मंत्री कनुभाई देसाई भी अंबाजी मंदिर पहुंचे। इसके अलावा राज्य सरकार के कई मंत्री और विधायक भी यहा मौजूद रहे।

दिखा मानव शृंखला का अद्भुत नजारा

बीजेपी नेताओं ने गब्बर पर मां अंबाना के भक्तिभाव से दर्शन और अखंड ज्योत के साथ आरती-पूजन-अर्चना की। इसके साथ ही अन्य मंत्री व विधायक परिक्रमा पथ के विभिन्न शक्तिपीठों में दर्शन-आरती में शामिल हुए। परिक्रमा पथ पर दीपों से बनी मानव शृंखला का अद्भुत नजारा देखने को मिला।

महाआरी में शामिल हुए सीएम

लाखों दीपों की महाआरती में मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल, विधानसभा अध्यक्ष शंकरभाई चौधरी और मंत्रियों समेत विधायक शामिल हुए, जिसके बाद सभी ने माता सती के जीवन पर आधारित लाइट एंड साउंड शो देखा। इस मौके पर मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने गब्बर तलहटी से आस्था और तकनीक के संगम अंबिका रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

विधायकों ने खेला गरबा

भक्तिमय माहौल में मंत्री और विधायकों ने गरबा भी खेल। इस अवसर पर शक्ति सेवा केंद्र अंबाजी के प्रयासों से भिक्षावृत्ति छोड़कर शिक्षा की ओर रुख करने वाले 21 बच्चे गब्बर तलहटी में महाआरती में शामिल हुए। इस स्थान पर महिला स्व-सहायता समूहों की बहनों द्वारा बनाये गये हस्तशिल्प की प्रदर्शनी भी लगाई गई।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com