Monday , 30 January 2023

गुजरात कॉमन एंट्रेंस टेस्ट के लिए, जानें कैसे करें आवेदन..

Loading...

गुजरात कॉमन एंट्रेंस टेस्ट के लिए रजिस्ट्रेशन की कल, 25 जनवरी, 2023 को आखिरी तारीख है। इस परीक्षा के लिए आवेदन के इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी अभी तक, जो अभी तक अप्लाई नहीं कर पाए हैं, वे फटाफट अप्लाई कर सकते हैं। इसके लिए अभ्यर्थियों को आधिकारिक वेबसाइट https://gujcet.gseb.org/ पर जाकर आवेदन करना होगा। उम्मीदवार ध्यान दें कि आवेदन करने के लिए दूसरा मौका नहीं दिया जाएगा, इसलिए इस बात का ध्यान रखें।

आधिकारिक शेड्यूल के अनुसार, GUJCET 2023 परीक्षा 3 अप्रैल, 2023 को आयोजित की जाएगी। GUJCET 2023 परीक्षा एनटीए जेईई मेन के दूसरे सेशन की परीक्षा शुरू होने से तीन दिन पहले संचालित की जा रही है। जेईई मेन 2023 का दूसरा सेशन 6 अप्रैल, 2023 से शुरू होना है और GUJCET 3 अप्रैल, 2023 को आयोजित की जाएगी। यह एग्जाम सुबह 10 बजे से शुरू होगा। 

कॉमन एंट्रेंस टेस्ट के लिए ऐसे करें आवेदन

गुजरात कॉमन एंट्रेंस टेस्ट के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट – gujcet.gseb.org पर जाना होगा। इसके बाद होमपेज पर रजिस्ट्रेशन के लिए दिए गए लिंक पर क्लिक करें। फॉर्म भरें और सभी दस्तावेज अपलोड करें।  अब आवेदन शुल्क का भुगतान करें, यदि कोई हो, और फॉर्म जमा करें। अब फॉर्म को डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भों के लिए एक प्रिंटआउट लें।

Loading...

जीयूजेसीईटी 2023 परीक्षा में एमसीक्यू आधारित प्रश्न होंगे। पेपर में फिजिक्स, केमिस्ट्री, बायोलॉजी और मैथमेटिक्स के सेक्शन होंगे। GUJCET परीक्षा का प्रत्येक सेक्शन 40 अंकों का होगा। पैपर पैटर्न से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा।  

पहले 20 जनवरी तक भरने थे फॉर्म 

बता दें कि GUJCET 2023 परीक्षा के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 20 जनवरी, 2023 थी। हालांकि GSEB ने पंजीकरण की अंतिम तिथि कल, 25 जनवरी, 2023 तक बढ़ाने का निर्णय लिया था।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com