गया : डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव पहुंचे महाबोधि मंदिर

बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव बोधगया स्थित तिब्बती मॉनेस्ट्री पहुंचे। इसके बाद तेजस्वी यादव विश्व धरोहर महाबोधि मंदिर पहुंचे, जहां मंदिर के गर्भगृह में उन्होंने विशेष पूजा-अर्चना की। इसके बाद उन्होंने महाबोधि सांस्कृतिक केंद्र के समीप निर्माणाधीन फाइव स्टार होटल का जायजा भी लिया, साथ ही सांस्कृतिक केंद्र के सभागार में पर्यटन विभाग से जुड़े अधिकारियों के साथ मिलकर बैठक की। बैठक के दौरान उन्होंने पर्यटन विभाग द्वारा जिले में चल रही योजनाओं की समीक्षा की।

इस मौके पर डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा कि धर्मगुरु दलाईलामा से मिलकर आशीर्वाद लिए हैं। काफी दिनों बाद उनसे मिलने का मौका मिला है, इससे मुझे काफी खुशी महसूस हो रही है। इसके अलावा महाबोधि मंदिर के गर्भगृह में भी हमने पूजा अर्चना की है और प्रदेशवासियों की सुख-समृद्धि के लिए प्रार्थना की है।

श्रद्धालुओं की संख्या में लगातार वृद्धि
उन्होंने कहा कि महाबोधि मंदिर परिसर का भी हमने जायजा लिया है। वर्तमान समय में यह देखा जा रहा है कि महाबोधि मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है। इसे लेकर यहां यात्री सुविधाओं को और बेहतर करने की जरूरत है। इसे लेकर हमने पर्यटन विभाग के अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिया है।

देसी-विदेशी श्रद्धालुओं को और बेहतर सुविधा मिले
तेजस्वी यादव ने कहा कि यहां आने वाले देसी-विदेशी श्रद्धालुओं को और बेहतर सुविधा मिले, इसके लिए हमलोग लगातार प्रयासरत है। आने वाले समय में पर्यटकों को और भी बेहतर सुविधा दी जाएगी। इसके लिए हमलोग लगातार लगे हुए हैं, बोधगया आने वाले देशी-विदेशी श्रद्धालुओं के लिये फाइव स्टार होटल का निर्माण किया जा रहा है। जो आधुनिक सुविधाओं से लैस होगा। इसका भी हमने जायजा लिया है।

अधिकारियों को दिये दिशा-निर्देश
गया जिले में पर्यटन को और बढ़ावा मिले, इसके लिए हमने अधिकारियों से बात की है। साथ ही पर्यटन विभाग के द्वारा जो यहां योजनाएं चल रही है, उसकी भी समीक्षा की जा रही है। गया और बोधगया को पर्यटन के क्षेत्र में और अधिक विकसित किया जाएगा, इसके लिए तमाम बिंदुओं पर हमलोग चर्चा कर रहे हैं। अधिकारियों को भी इसके लिए विशेष दिशा-निर्देश दिया गया है।

ये रहे उपस्थित
इस मौके पर बिहार सरकार के कृषि मंत्री कुमार सर्वजीत, सहकारिता मंत्री डॉ. सुरेंद्र प्रसाद यादव, गुरुआ विधायक विनय यादव, राजद जिलाध्यक्ष मो. मुर्शीद उर्फ नेजाम भाई, जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन एसएम, महाबोधि मंदिर टेंपल मैनेजमेंट कमेटी के सचिव महाश्वेता महारथी, महाबोधि मंदिर के मुख्य पुजारी भंते चलिंदा, भंते दीनानाथ सहित कई लोग मौजूद थे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com