कोरोना वायरस के कहर से Volkswagen अपनी अपकमिंग एसयूवी टी-रॉक को ऑनलाइन लॉन्च करेगी

देश में कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए Volkswagen ने अपनी अपकमिंग एसयूवी टी-रॉक को ऑनलाइन ही लॉन्च करेगी. कंपनी प्रबंधन ने 18 मार्च को होने वाले एसयूवी लॉन्चिंग के प्रोग्राम को टाल दिया है.

सरकार ने भी बड़े पैमाने पर होने वाली सभाओं से लोगों को दूर रहने की सलाह दी है. इसलिए कंपनी ने लोगों के स्वास्थ्य और सुरक्षा को देखते हुए एसयूवी को ऑनलाइन लॉन्च करने का फैसला किया है.

बता दें कि सरकार ने कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए इसे नियंत्रित करने वाले कई कदम उठाए हैं. सरकार ने सभी विदेशी यात्रियों के वीजा को 15 अप्रैल तक सस्पेंड कर दिया है. इसके अलावा कॉर्पोरेट संगठनों के कर्मचारियों की यात्रा पर भी अस्थाई रूप से रोक लगा दी है.

अभी तक देश में कोरोना वायरस के कुल 75 मामलों की पुष्टि हो चुकी है. विश्व स्वास्थ्य संगठन ने इस सप्ताह कोरोना वायरस के प्रकोप को वैश्विक महामारी घोषित किया है. गौरतलब है कि अपकमिंग एसयूवी टी-रॉक की बुकिंग देश में पहले से ओपन है. इस कार को लेकर ग्राहकों का जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है. कंपनी ने टी-रॉक को 2020 ऑटो एक्सपो में पेश किया था.

कंपनी ने इसकी आर लाइन वेरिंयट को एक्सपो में पेश किया था. टी-रॉक एक पेट्रोल इंजन वाली ऑटोमैटिक एसयूवी होगी. जिसमें 1.5-लीटर टीएसआई ईवीओ इंजन के साथ 147 वीएचपी की पावर और 240 एनएम का पीक टॉर्क मिलेगा.

टी-रॉक की अधिकतम स्पीड 205 किमी प्रति घंटे की है. यह 8.4 सेकंड में 0 से 100 की स्पीड पकड़ लेती है. इसके अलावा इस एसयूवी में ऑल-एलईडी लाइटिंग, वर्चुअल कॉकपिट के साथ एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है.

Volkswagen T-Roc जीप कंपास, एमजी हेक्टर, किआ सेल्टोस को जबरदस्त टक्कर देगी. इसकी कीमत 18 से 20 लाख रुपए रहने की उम्मीद है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com