Sunday , 14 August 2022

कानपुर में छत्रपति शाहूजी महाराज विश्वविद्यालय ने 13 पाठ्यक्रमों का परिणाम किया जारी, क्राइस्ट चर्च कालेज में 1240 सीटें 

Loading...

छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय (सीएसजेएमयू) कैंपस व संबद्ध् महाविद्यालयों में प्रवेश को लेकर छात्रों की भगदौड़ शुरू हो चुकी है। इसे देखते हुए दाखिले के लिए आवेदन की तिथि विस्तारित की गई है। वहीं विश्वविद्यालय की ओर से दस पाठ्यक्रमों का रिजल्ट जारी कर दिया गया है और नए सत्र से हिंदू अध्ययन में परास्नातक कोर्स भी शुरू किया जा रहा है। यूनिवर्सिटी से संबद्ध् क्राइस्ट कालेज में इस बार 1240 सीटों पर प्रवेश लिया जा रहा है, जिसके छात्रों को आनलाइन आवेदन करना है।

विश्वविद्यालय में दाखिले को 10 जुलाई तक आवेदन करें : छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय परिसर व संबद्ध महाविद्यालयों में दाखिले के लिए आवेदन की तिथि 10 जुलाई तक विस्तारित कर दी गई है। विवि के रजिस्ट्रार डा. अनिल कुमार यादव ने बताया कि सभी पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए आवेदन रजिस्ट्रेशन अनिवार्य किया गया है। बीफार्मा, डीफार्मा, एलएलएम, एमएड व एमसीए के लिए होने वाली प्रवेश परीक्षा में भी 10 जुलाई तक आवेदन कर सकेंगे।

क्राइस्ट चर्च कालेज में 1240 सीटें : क्राइस्ट चर्च कालेज में सत्र 2022-23 में स्नातक प्रथम सेमेस्टर के लिए बीए में 360, बीकाम में 400 और बीएससी में 480 कुल 1240 सीटें हैं। सभी प्रवेश मेरिड के आधार पर होंगे। यह जानकारी कालेज के प्रवेश प्रभारी डा. डीसी श्रीवास्तव ने दी। उन्होंने बताया कि सभी बोर्ड के परीक्षा परिणाम घोषित होने के बाद मेरिट कटआफ जारी किया जाएगा। प्रवेश पंजीकरण की तिथि 20 जुलाई 2022 रखी गई है। उन्होंने बताया कि कालेज में प्रवेश के प्रथम चरण में कालेज की कालेज की वेबसाइट www.cccknp.ac.in पर जाकर आन लाइन पंजीकरण करना अनिवार्य है। कालेज में प्रवेश फार्म भरने से पहले विश्वविद्यालय की वेबसाइट www.csjmu.ac.in पर पंजीकरण कराना अनिवार्य है।

Loading...

नए सत्र से हिंदू अध्ययन में शुरू होगा परास्नातक कोर्स : छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय के स्कूल आफ आर्ट्स, ह्यूमैनिटीज एवं सोशल साइंस में नए शैक्षिक सत्र से हिंदू अध्ययन विषय से छात्र-छात्राएं परास्नातक कोर्स कर सकेंगे। शनिवार को इसी संबंध में कार्यशाला का आयोजन किया गया, जिसमें इस्कान मंदिर ट्रस्ट के निदेशक (संचार) कूर्मा अवतार दास ने हिंदू अध्ययन की महत्ता बताई। स्कूल के निदेशक डा. पतंजलि मिश्र ने बताया कि परास्नातक कोर्स में विद्यार्थियों को हिंदू अध्ययन की गौरवशाली परंपरा के बारे में बताया जाएगा और शोधकार्य शुरू होंगे।

सीएसजेएमयू कैंपस के 13 पाठ्यक्रम का परिणाम जारी : सीएसजेएमयू कैंपस में संचालित 13 पाठ्यक्रम का परीक्षा परिणाम गुरुवार को जारी किया गया। परीक्षा नियंत्रक के अनुसार, बीए (आनर्स) के अंग्रेजी, समाजशास्त्र, बैचलर आफ सोशल वर्क, पीजी डिप्लोमा योगा एजुकेशन, पीजी डिप्लोमा डाटा साइंस एंड मशीन लर्निंग, बीए जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन, पोस्टर मास्टर डिप्लोमा एनजीओ एडमिनिस्ट्रेशन एंड एक्सटेंशन आदि कोर्स शामिल हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com