कांग्रेस नेता राहुल गांधी बोले- भाजपा जैसी नहीं है कांग्रेस, चुनावी वादे पूरे करने का रहा है इतिहास…

देश में अभी चुनावों दौर चल रहा है, वही असम विधानसभा चुनाव के लिए पार्टियों का प्रचार जारी है। इसी को लेकर बुधवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी गुवाहाटी में प्रसिद्ध कामाख्या मंदिर पहुंचे तथा वहां पूजा आराधना की। इस के चलते उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी हमेशा अपने वादे पूरे करती है तथा कांग्रेस का प्रदेशों में विधानसभा चुनाव जीतने के पश्चात् वादे पूरे करने का इतिहास रहा है। उन्होंने भाजपा पर भी खूब हमला बोला।

राहुल गांधी ने कहा कि उनकी पार्टी भाजपा जैसी नहीं है, कांग्रेस चुनावों के चलते लोगों से किए गए वादे निभाती है। उन्होंने कहा, कांग्रेस ने पांच गारंटी का वादा किया है। इनमें विवादित नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को असम में निर्धारित नहीं करना, पांच लाख व्यक्तियों को रोजगार प्रदान कराना, सभी घरों को प्रत्येक माह 200 यूनिट बिजली नि:शुल्क उपलब्ध कराना, हर गृहणी को 2,000 रुपये की मासिक मदद देना तथा साथ ही चाय बागान कामगारों की न्यूनतम दिहाड़ी 193 रुपये से बढ़ाकर 365 रुपये करना सम्मिलित हैं।

कांग्रेस नेता ने कहा कि पंजाब, छत्तीसगढ़ तथा कर्नाटक में उनकी पार्टी ने अन्नदाताओं का कर्ज माफ करने का वादा किया था तथा सत्ता में आने के पश्चात् इसे पूरा किया। उन्होंने पांच वादों में से एक का जिक्र करते हुए कहा, ‘‘असम में हमने चाय बागान कामगारों की मजदूरी बढ़ाकर 365 रुपये करने का वादा किया है। राहुल गांधी ने छायगांव तथा बर्खेत्री में चुनावी रैलियां करने से पूर्व नीलांचल पहाड़ी पर स्थित शक्तिपीठ में पूजा आराधना की। इन स्थानों पर 6 अप्रैल को आखिरी चरण में चुनाव होंगे। राहुल गांधी भारी वर्षा तथा खराब मौसम की वजह से मंगलवार को सिलचर, हफलॉन्ग तथा बोकाजन में होने वाली रैलियां नहीं कर पाए।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com