Thursday , 28 October 2021

कल कोरोना वैश्विक सम्मेलन में भाग लेंगे पीएम नरेंद्र मोदी

Loading...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन द्वारा आयोजित कोरोना वैश्विक शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे। यह जानकारी आज विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला ने दी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री अपने संबोधन में ये जिक्र जरूर करेंगे की संयुक्त राष्ट्र में रिफॉर्म कैसे हो सकता है, इसकी जरूरत है। संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के मुद्दों पर जरूर चर्चा होगी।

इसके साथ ही श्रृंगला ने कहा कि 24 सितंबर को अपनी द्विपक्षीय बैठक में पीएम मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति भारत-अमेरिका द्विपक्षीय संबंधों की समीक्षा करेंगे। दोनों देशों के बीच ग्लोबल पार्टनरशिप को आगे बढ़ाने, व्यापार, रक्षा और सुरक्षा सहयोग को मजबूत करने आदि पर चर्चा होने की उम्मीद है। भारत में निवेश को बढ़ावा देने के लिए प्रधानमंत्री मोदी अमेरिका की कुछ बड़ी कंपनियों के सीइओ के साथ भी बैठक करेंगे।

Loading...

श्रृंगला ने आगे कहा कि 25 सितंबर को प्रधानमंत्री संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करेंगे। अपने संबोधन में प्रधानमंत्री सीमा पार आतंकवाद, कोविड और जलवायु परिवर्तन से निपटने के वैश्विक प्रयास, बहुपक्षीय संस्थान में सुधार की जरूरत जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों पर बात करेंगे।

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com