Monday , 30 January 2023

करीब 13 घंटे बाइडेन के आवास पर FBI की तलाशी में मिले 6 गोपनीय दस्तावेज, पढ़े पूरी खबर

Loading...

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। जानकारी मिली है कि  एफबीआई ने बाइडेन के आवास में करीब 13 घंटे तलाशी ली। इस दौरान टीम ने 6 गोपनीय दस्तावेज जब्त किये हैं। मामले की जानकारी बाइडेन के वकील दी। उन्होंने कहा कि इनमें वे दस्तावेज भी हैं जब बराक ओबामा कार्यकाल के दौरान बाइडेन उपराष्ट्रपति पद पर रहे। इसके अलावा कुछ दस्तावेज बाइडेन द्वारा हस्तलिखित हैं। जेलावेयर में घर की तलाशी के वक्त बाइडेन और उनकी पत्नी मौजूद नहीं थे। इस प्रकरण पर बाइडेन ने भी सफाई दी है।

राष्ट्रपति चुनाव से पहले गोपनीय दस्तावेजों को लेकर अमेरिका के राजनीतिक गलियारों में उथल-पुथल मची है। पहले डोनाल्ड ट्रंप के घर छापेमारी में न्याय विभाग को कई अहम दस्तावेज मिले। इसके बाद राष्ट्रपति जो बाइडेन के घर तलाशी ली गई। शुक्रवार को एक बार फिर एफबीआई की टीम बाइडेन के जेलावेयर स्थित आवास पहुंची और 13 घंटे तलाशी अभियान चलाया। बाइडेन के वकील बॉब बाउर ने शनिवार को बताया कि शुक्रवार को बाइडेन के आवास पर तलाशी ली गई और 6 गोपनीय दस्तावेज जब्त किये गए।

उन्होंने बताया कि कुछ दस्तावेज हैं, जब बाइडेन ने बतौर अमेरिकी सीनेट पर 1973 से 2009 तक डेलावेयर का प्रतिनिधित्व किया था। जबकि, अन्य दस्तावेज 2009 से 2017 तक ओबामा प्रशासन में उपाध्यक्ष के रूप में उनके कार्यकाल से संबंधित थे। न्याय विभाग ने उन दस्तावेजों को भी जब्त किया है जो बाइडेन द्वारा हस्तलिखित हैं।

Loading...

बॉब बाउर ने कहा, तलाशी के दौरान न तो बाइडेन और न ही उनकी पत्नी मौजूद थीं। जांच के दौरान बाइडेन और व्हाइट हाउस के वकील मौजूद थे। हालांकि बाउर ने अपने बयान में यह स्पष्ट नहीं किया कि घर में दस्तावेज कहां से मिले? जबकि पिछली बार मिले दस्तावेज़ घर के गैरेज और भंडारण स्थान में पाए गए थे। जांच से यह पता चलता है कि संघीय जांचकर्ता बाइडेन के कब्जे में पाए गए दस्तावेजों की जांच के साथ तेजी से आगे बढ़ रहे हैं। इस महीने, अमेरिकी अटॉर्नी जनरल मेरिक गारलैंड ने मामले की जांच के लिए एक विशेष वकील नामित किया था।

व्हाइट हाउस के अनुसार, बाइडेन के वकीलों ने डीओजे द्वारा शुक्रवार की तलाशी से पहले खोजे गए सभी दस्तावेजों को पाया। सार्वजनिक रूप से जारी जानकारी के अनुसार, नवीनतम तलाशी पहली बार है जब संघीय कानून प्रवर्तन अधिकारियों ने बाइडेन के निजी आवास पर सरकारी दस्तावेजों की खोज की है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com