ओला इलेक्ट्रिक के शेयर में तेजी जारी

लिस्टिंग के बाद से ओला इलेक्ट्रिक के शेयर में शानदार तेजी आई है। इस हफ्ते के 3 सत्र से बाजार ने अपर सर्किट लिमिट को टच किया था। आज भी शुरुआती कारोबार में ओला इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के शेयर (Ola Electric Mobility Share) 16 फीसदी चढ़ गए।

बीएसई पर कंपनी के शेयर 15.77 फीसदी चढ़कर 128.09 रुपये प्रति शेयर पर कारोबार कर रहे थे। एनएसई पर ओला इलेक्ट्रिक शेयर 15.59 फीसदी की तेजी के साथ 128.20 रुपये प्रति शेयर पर ट्रेड कर रहे हैं। शेयरों में आई तेजी के बाद बीएसई वेबसाइट के अनुसार ओला इलेक्ट्रिक का एम-कैप (Ola Electric M-Cap) 58,558.18 करोड़ रुपये हो गया है।

शेयरों में तेजी की वजह
ओला ग्रुप ने घोषणा की है कि वह इलेक्ट्रिक मोटरलाइकिल सेगमेंट में 3 मॉडल लॉन्च करेंगे। इसके अलावा 2 मॉडल पाइपलाइन में है, यानी जल्द ही कंपनी 2 और मॉडल लॉन्च कर सकता है।

नए मॉडल के साथ कंपनी ने बताया कि चालू वित्त वर्ष में कंपनी का ऑपरेशनल रेवेन्यू 1,644 करोड़ रुपये हो गया जो पिछले कारोबारी साल के समान तिमाही में 1,243 करोड़ रुपये था। रेवन्यू में आई शानदार तेजी और नए मॉडल लॉन्च की घोषणा के बाद निवेशकों की दिलचस्पी बढ़ गई।

कंपनी के चेयरमैन और सीईओ भवेश अग्रवाल ने तिमाही नतीजों पर रिएक्शन दिया। उन्होंने कहा कि ग्रोथ और मुनाफे को देखें तो पहली तिमाही काफी शानदार रही है।

गुरुवार को ओला के वार्षिक लॉन्च इवेंट संकल्प 2024 में ओला के संस्थापक भाविश अग्रवाल ने कहा कि वर्तमान में भारत के टू-व्हीलर मार्केट में दो-तिहाई मोटरसाइकिलें शामिल हैं। ऐसे में कंपनी के लिए इस सेगमेंट में प्रवेश करना जरूरी था। ओला-इलेक्ट्रिक ने ईवी-स्कूटर सेगमेंट में सफलता हासिल करने के बाद मोटरसाइकिल सेगमेंट में कदम रख रही है।

इसके अलावा ओला ने कहा कि वह अपने Krutrim Venture के तहत 2026 तक एआई, सामान्य कंप्यूटिंग और Edge के लिए पहला स्वदेशी रूप से डिजाइन और विकसित चिप्स बाजार में लाएगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com