ओडीआई वर्ल्ड कप: बाबर आजम पर साधा पाकिस्तानी दिग्गजों ने निशाना

मैच का विश्लेषण करते हुए मोईन ने कहा कि बाबर डरा हुआ लग रहा था और यही बात अन्य खिलाड़ियों के हाव-भाव में
पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मोईन खान ने शनिवार को विश्व कप मैच में भारत से मिली हार के बाद मौजूदा कप्तान बाबर आजम पर जमकर निशाना साधा। भारत ने नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पाकिस्तान को हराकर टूर्नामेंट में अपना विजय अभियान जारी रखा।

पाकिस्तान का स्कोर एक समय दो विकेट पर 155 रन था, लेकिन टीम 191 रन पर सिमट गई। बाबर ने 50 (58) रन बनाए, जबकि मोहम्मद रिजवान ने 69 गेंद में 49 रन बनाए। मैच का विश्लेषण करते हुए मोईन ने कहा कि बाबर डरा हुआ लग रहा था और यही बात अन्य खिलाड़ियों के हाव-भाव में भी झलक रही थी।

‘बाबर की बैटिंग में इंटेंट की कमी’
उन्होंने कहा, ‘बाबर की बल्लेबाजी का इंटेंट देखें तो, कप्तान के रूप में यह उसका नैसर्गिक खेल नहीं था। उन्होंने 58 गेंदें खेलीं। जब वह क्रीज पर आए तो वह संभली हुई पिच और स्थिति में थे जब पहला विकेट 41 के स्कोर पर गिरा। बाबर को उस फ्लो को थोड़ा बनाए रखना चाहिए था और थोड़ा अटैक करना चाहिए था। एक जो इंटेंट होता है वही पूरी टीम के अंदर झलकता है। अगर आपका कप्तान अपने शॉट खेलने से डरता हो तो बाकी खिलाड़ी भी इसी तरह की प्रतिक्रिया देते हैं।

‘दबाव में दिख रहे थे बाबर’
उन्होंने कहा, ‘बाबर दबाव में दिख रहे थे और स्पष्ट रूप से इस वजह से उन्होंने उचित शॉट नहीं लगाए। आप अगर पहले से डरे हुए होंगे कि यार मैं शॉट्स खेलूंगे तो आउट ना हो जाऊं। मुझे किसी बल्लेबाज में निडर होकर खेलने का भाव नजर नहीं आया।’ पाकिस्तान के अनुभवी ऑलराउंडर शोएब मलिक ने भी बाबर के नेतृत्व पर सवाल उठाते हुए कहा कि उनके पास शीर्ष रैंकिंग वाली टीमों के खिलाफ प्लान बी और सी नहीं है।

शोएब मलिक ने भी बाबर पर साधा निशाना
मलिक ने कहा, ‘बाबर आजम पर पूरी बैटिंग का दारोमदार है और वह टीम चला रहे हैं। यह उनकी जिम्मेदारी है कि वह खिलाड़ियों के साथ बैठें। प्लान बी और सी होनी चाहिए। जब आप बड़ी टीमों के खिलाफ खेलते हैं, तो वे आपके प्लान ए पर पलटवार करते हैं और आपके पास कोई जवाब नहीं होता है।’ पाकिस्तान पर भारत की जीत ने उन्हें विश्व 2023 कप स्टैंडिंग में शीर्ष पर पहुंचा दिया।

भारत-पाकिस्तान मैच में क्या हुआ?
मैच की बात करें तो पाकिस्तान को अहमदाबाद में भारत के हाथों सात विकेट से हार का सामना करना पड़ा। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते पाकिस्तानी टीम 42.5 ओवर में 191 रन पर सिमट गई। कप्तान बाबर आजम ने 50 और मोहम्मद रिजवान ने 49 रन की पारी खेली। जवाब में भारत ने 30.3 ओवर में तीन विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। कप्तान रोहित शर्मा ने 86 रन बनाए। इस तरह टीम इंडिया ने पाकिस्तान को वनडे विश्व कप में लगातार आठवीं बार शिकस्त दी। अब भारत का सामना 19 अक्तूबर को बांग्लादेश से पुणे में होगा। वहीं, पाकिस्तानी टीम 20 अक्तूबर को ऑस्ट्रेलिया से चिन्नास्वामी में भिड़ेगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com