इंडियन टैक्नोमैक कंपनी ने 16 बैंकों को लगाई करोड़ों रुपए की चपत, पढ़े पूरी खबर

हिमाचल में करोड़ों रुपए के घोटाले को अंजाम देने वाली इंडियन टैक्नोमैक कंपनी की परतें खुलती जा रही हैं। स्टेट सीआईडी के बाद सीबीआई और ईडी की छानबीन में भी अब घोटाले से जुड़े कई चौंकाने वाले तथ्य सामने आ रहे हैं, ऐसे में जांच एजैंसी सभी तथ्यों को खंगालते हुए छानबीन को आगे बढ़ा रही है। सामने आया है कि हिमाचल में करोड़ों रुपए के घोटाले को अंजाम देने वाली उक्त कंपनी ने देश के करीब 16 नामी बैंकों से भी 2500 करोड़ से अधिक का कर्ज लिया।

बैंकों से लोन लेने के लिए तैयार किए फर्जी दस्तावेज
सूचना के अनुसार कंपनी ने वर्ष 2011 में अप्रैल से लेकर दिसम्बर तक 8 बैंकों और वर्ष 2012 में मार्च से दिसम्बर के बीच 7 बैंकों से करोड़ों का ऋण लिया। इसके साथ ही वर्ष 2013 में भी कंपनी ने एक बैंक से लोन ले लिया। ये लोन भी करोड़ों में बताया गया है। बैंकों से लोन लेने के लिए फर्जी दस्तावेज तैयार किए हैं और करोड़ों की धोखाधड़ी करने के बाद कंपनी का प्रबंध निदेशक राकेश कुमार शर्मा दुबई फरार हो गया, जिसे भारत लाने के प्रयास जारी हैं। बैंकों के साथ की गई धोखाधड़ी की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) कर रहा है। जांच में सामने आया है कि इंडियन टैक्नोमैक के साथ ही अन्य कंपनियों के नाम पर भी बैंकों से लोन लिए गए।

कंपनियों की जुटाई जा रही जानकारी
सीआईडी और ईडी की छानबीन में कई कंपनियों के फर्जी बिल और दस्तावेज हाथ लगे हैं। ऐसे में संबधित कंपनियों के बारे में भी जानकारियां जुटाई जा रही हैं ताकि पता लगाया जा सके कि कहीं उनकी भी उक्त घोटाले से कोई संलिप्ता तो नहीं है। इसी कड़ी में बीते दिनों ईडी ने उसकी पार्टनर कंपनी की 21.18 करोड़ की 18 संपत्तियों को अटैच किया है। इंडियन टैक्नोमैक कंपनी ने प्रदेश में करीब 2700 करोड़ के घोटाले को अंजाम दिया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com