आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की दुनिया में हर कोई चलाएगा AI Phone

ऐप्स के बिना स्मार्टफोन के इस्तेमाल की कल्पना शायद ही की जा सकती है। लेकिन आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के दौर में बिना ऐप वाला फोन आना हैरानी भरा नहीं है।

जी हां, यह कल्पना से परे अब सच होने जा रहा है। आप बहुत जल्द एक ऐसा स्मार्टफोन इस्तेमाल कर सकेंगे जिसमें ऐप्स की जरूरत ही नहीं होगी।

ये कंपनियां ला रही हैं AI Smartphone

दरअसल, Deutsche Telekom ने Brain.ai के साथ मिलकर एक ऐसे ही फोन को लाए जाने की जानकारी दी है।

यह एक एआई स्मार्टफोन (AI Smartphone) होगा। इस फोन को मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2024 में पेश किए जाने की उम्मीद की जा रही है।

कैसे काम करेगा AI Smartphone

एआई फोन को एआई पावर्ड डिजिटल असिस्टेंट के साथ लाया जा रहा है, जिसकी मदद से ऐप की मदद से होने वाले सारे टास्क किए जा सकेंगे।

एआई पावर्ड डिजिटल असिस्टेंट के साथ एक स्मार्टफोन यूजर अपनी रोजमर्रा से जुड़ी एक्टीविटी से लेकर फ्लाइट टिकट बुकिंग जैसे काम कर सकेगा।

टेलीकॉम की एक रिपोर्ट की ही मानें तो डिजिटल असिस्टेंट यूजर की आवाज या टेक्स्ट प्रॉम्प्ट के आधार पर काम करता है। इस डिजिटल असिस्टेंट को यूजर की जरूरत को समझने के साथ काम करने के लिए डिजाइन किया गया है।

  • यह एआई फोन Snapdragon 8 Gen 3 प्रोसेसर से लैस होगा
  • इस एआई फोन के साथ यूजर को पर्सन्लाइज्ड एक्सपीरियंस मिलेगा।
  • एआई के इस्तेमाल के साथ ऐप के जरिए होने वाले काम बिना ऐप्स के किए जा सकेंगे।

MWC 2024 इवेंट में होगा फोन पेश

इस फोन का प्रोटोटाइप MWC 2024 इवेंट में पेश होने जा रहा है। हालांकि, इस डिवाइस को स्मार्टफोन यूजर्स के हाथ में पहुंचने में कुछ और समय लगेगा। फोन के काम करने के तरीके को कंपनी इस इवेंट में ही शोकेस करेगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com