आपको अलॉट हुआ क्या आईपीओ, आसानी से चेक करें स्टेटस

सब्सक्रिप्शन के लिए Manba Finance का आईपीओ कल खुला था। आज कंपनी का आईपीओ निवेशकों को अलॉट होगा। अगर आपने भी इस कंपनी के आईपीओ में निवेश किया है तो आपको एक बार अलॉटमेंट स्टेट चेक कर लेना चाहिए। बता दें कि ग्रे मार्केट में कंपनी के आईपीओ को काफी अच्छा रिस्पांस मिला है।

शेयर बाजार में कंपनियों के आईपीओ का सिलसिला जारी है। सबस्क्रिप्शन के लिए फाइनेंस कंपनी Manba Finance का आईपीओ कल आखिरी दिन ओपन था। आज कंपनी के आईपीओ निवेशकों को अलॉट होंगे। अगर आपने भी इस आईपीओ में पैसा लगाया है तो आपको एक बार चेक कर लेना चाहिए कि आपको आईपीओ अलॉट हुआ है या नहीं।

कितना सब्सक्राइब हुआ आईपीओ
नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) की वेबसाइट के अनुसार इस आईपीओ पर कुल 1,97,18,34,875 बोलियां लगी है। इसका मतलब है कि यह आईपीओ 224.10 गुना सब्सक्राइब हुआ है। इस आईपीओ में सबसे ज्यादा गैर-संस्थागत निवेशकों ने दिलचस्पी दिखाई है। एनएसई की वेबसाइट पर मौजूद डेटा के अनुसार रिटेल इन्वेस्टर ने 144.03 गुना बोली लगाई है।

कहां चेक करें अलॉटमेट स्टेटस
अगर आपने भी इस आईपीओ में निवेश किया है तो आपको एक बार चेक कर लेना चाहिए कि आपको कंपनी का आईपीओ अलॉट हुआ है या नहीं। बता दें कि आप BSE, NSE और आईपीओ के रजिस्ट्रार की वेबसाइट पर जाकर स्टेटस चेक कर सकते हैं।

बीएसई की वेबसाइट पर अलॉटमेंट स्टेटस चेक करने के लिए आपको https://www.bseindia.com/investors/appli_check.aspx लिंक पर क्लिक करना होगा
एनएसई की वेबसाइट से स्टेटस चेक करने के लिए आपको https://www.nseindia.com/products/dynaContent/equities/ipos/ipo_login.jsp पर क्लिक करना होगा।

कितने पर होगी लिस्टिंग
ग्रे मार्केट के हिसाब से Manba Finance के शेयर की लिस्टिंग प्रीमियम के साथ होगी। ग्रे मार्केट में मनाबा शेयर का जलवा देखने को मिला है। उम्मीद है कि कंपनी के शेयर 40 फीसदी की प्रीमियम के साथ लिस्ट होगी। ग्रे मार्केट में कंपनी के शेयर 48.33 फीसदी प्रीमियम के साथ लिस्ट हो रही है। ऐसे में उम्मीद है कि कंपनी के शेयर की स्ट्रांग लिस्टिंग होगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com