अमेरिका के कैलिफोर्निया में एक स्टोर पर नौकरी कर रहे युवक की बदमाशों ने गोली मारकर की हत्या

अमेरिका के कैलिफोर्निया में एक स्टोर पर नौकरी कर रहे युवक की बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी। हरियाणा के करनाल जिले में असंध क्षेत्र के गांव कुपलाना से सटे डेरा साइयां स्थित युवक के स्वजनों तक यह खबर पहुंची तो पूरे परिवार में कोहराम मच गया। 28 वर्षीय युवक मनिंद्र सिंह के परिवार में पत्नी व दो बच्चों सहित माता-पिता भी हैं।

घटनाक्रम भारतीय समयानुसार 22 फरवरी की मध्य रात्रि का बताया जा रहा है, जब अमेरिका के कैलिफोर्निया शहर में इस जघन्य वारदात को अंजाम दिया गया। बता दें कि असंध के कुपलाना गांव से सेट डेरा साइयां का रहने वाला 28 वर्षीय मनिंद्र सिंह करीब आठ माह पूर्व रोजगार की तलाश में अमेरिका गया था।

बताया जा रहा है कि कम माली हालत वाले परिवार से ताल्लुक रखने वाले मनिंद्र ने विदेश जाने का इंतजाम अपनी डेढ़ एकड़ पुश्तैनी जमीन बेचकर किया था। इसके बाद उसे कैलिफोर्निया में एक स्टोर पर नौकरी मिल भी गई थी, जिसके जरिए मिलने वाली तनख्वाह से वह अपने परिवार की गुजर-बसर करता था।

स्वजनों ने बताया कि यह घटनाक्रम भारतीय समयानुसार 22-23 की मध्यरात्रि का है, जब अमेरिका में दिन का समय था और मनिंद्र अपने स्टोर पर था। इसी दौरान कुछ बदमाश वहां चोरी के इरादे से घुसे, जिनका मनिंद्र ने विरोध किया। इस पर बदमाशों ने उसे गोली मार दी, जिससे मनिंद्र की मौत हो गई। अमेरिकी पुलिस मामले की तमाम पहलुओं से जांच कर रही है।

इधर, भारत स्थित उसके गांव में यह वाकया तब पता चल सका, जब रोजाना की तरह मनिंद्र की पत्नी ने अपने पति को सुबह फोन किया लेकिन फोन रिसीव नहीं होने पर उसे चिंता हुई। इसके बाद उसने और अन्य स्वजनों ने अमेरिका में ही काम कर रहे मनिंद्र के एक ममेरे भाई से संपर्क साधा, जिसने पूरी जानकारी जुटाने के बाद यह दुखद खबर उन तक पहुंचाई।

मनिंद्र की हत्या का पता चलते ही माता-पिता, पत्नी व बच्चों सहित सभी स्वजनों में कोहराम मच गया तो पूरे गांव में भी मातम ने पांव पसार लिए। बताया जा रहा है कि दो बच्चों के पिता मनिंद्र के परिवार में वही एक कमाने वाला था। उसकी एक विवाहित बहन भी है। परिवार के करीबियों ने बताया कि अभी मनिंद्र का शव भारत लाने या यहां से अमेरिका जाने पर कोई अंतिम निर्णय नहीं लिया गया है। हालांकि, परिवार की माली हालत देखते हुए माना जा रहा है कि सबमें मनिंद्र का अंतिम संस्कार विदेश में ही कराने पर सहमति बन जाएगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com