अमित शाह ने गांधीनगर सीट से भरा नामांकन

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को गांधीनगर लोकसभा सीट के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। नामांकन के बाद शाह ने कहा कि पिछली यूपीए सरकार द्वारा बनाए गए गड्ढे भरने में 10 साल लग गए। उन्होंने कहा कि यह चुनाव नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने का चुनाव है ताकि वह 2047 तक भारत को विकसित देश बना सकें।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को गांधीनगर लोकसभा सीट के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। नामांकन के बाद शाह ने कहा कि पिछली यूपीए सरकार द्वारा बनाए गए गड्ढे भरने में 10 साल लग गए। अगले पांच साल का उपयोग ‘विकसित भारत’ के लिए मजबूत आधार तैयार करने में किया जाएगा।

अमित शाह ने क्या कुछ कहा?

उन्होंने कहा कि जिस गांधीनगर लोकसभा सीट का प्रतिनिधित्व पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी, पूर्व उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी कर चुके हैं और पीएम मोदी जिस निर्चाचन क्षेत्र के मतदाता हैं उस क्षेत्र से चुनाव लड़ना मेरे लिए यह गौरव का विषय है। मैं इस क्षेत्र से 30 साल से जुड़ा हूं। यहीं से बूथ कार्यकर्ता से लेकर विधायक, सांसद बना। केंद्रीय मंत्री पद तक पहुंचा। पार्टी अध्यक्ष भी रहा। उन्होंने कहा,

आपके प्यार की बदौलत मैं साधारण बूथ कार्यकर्ता से अब संसद सदस्य बन गया हूं। जब भी मैंने गांधीनगर के लोगों से वोट मांगा, उन्होंने मुझे आशीर्वाद दिया।

अमित शाह ने नामांकन भरा
केंद्रीय मंत्री शाह ने ‘विजय मुहूर्त’ में दोपहर 12.39 बजे गांधीनगर के कलेक्टर और जिला चुनाव अधिकारी एमके दवे को भाजपा उम्मीदवार के रूप में नामांकन पत्र सौंपा। शाह के साथ उनकी पत्नी सोनल शाह और गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल की भी मौजूदगी रही।

नामांकन के बाद पत्रकार वार्ता में शाह ने कहा कि यह चुनाव नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने का चुनाव है ताकि वह 2047 तक भारत को विकसित देश बना सकें। मोदीजी ने 2047 तक भारत को विकसित देश और सभी क्षेत्रों में नंबर एक देश बनाने का संकल्प लिया है। इसके लिए अगले पांच साल महत्वपूर्ण हैं, क्योंकि पिछले 10 साल पिछली यूपीए सरकार द्वारा बनाए गए गड्ढों को भरने में चले गए। आगामी पांच साल विकसित भारत की भव्य इमारत बनाने के लिए देश की जनता का समर्थन चाहिए।

उन्होंने मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल का धन्यवाद जताते हुए कहा कि राज्य व केंद्र सरकार की मदद से गांधीनगर क्षेत्र में पांच साल में 22 हजार करोड रुपये से अधिक के विकास कार्य कराया गया है। उन्होंने कहा,

मोदी जी ने देश को सुरक्षित बनाया है। 80 करोड़ से अधिक लोगों के जीवन में उम्मीद की किरण जगाई है। मोदी जी को तीसरी बार सत्ता में लाने का उत्साह पूरे देश में नजर आता है। भाजपा के पूर्व अध्यक्ष अमित शाह ने 2019 के आम चुनाव में गांधीनगर निर्वाचन क्षेत्र से पांच लाख से अधिक वोटों के अंतर से जीत हासिल की थी। गुजरात की सभी 26 लोकसभा सीटों पर तीसरे चरण में सात मई को मतदान होगा।

नामांकन से एक दिन पहले किया था रोडशो
नामांकन से एक दिन पहले शाह ने गांधीनगर लोकसभा क्षेत्र के छह विधानसभा क्षेत्रों में विजय शंखनाद रोडशो किया। भीषण गर्मी के बावजूद शाह के रोडशो में जनसैलाब उमड़ा।

सीआर पाटिल ने नवसारी से भरा नामांकन
नवसारी से भाजपा प्रत्याशी एवं गुजरात भाजपा अध्यक्ष सीआर पाटिल, जामनगर से भाजपा प्रत्याशी पूनम माडम ने भी शुक्रवार को नामांकन भरा। उधर राजकोट से भाजपा उम्मीदवार परशोत्तम रुपाला के खिलाफ कांग्रेस प्रत्याशी परेश धनाणी ने नामांकन दाखिल किया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com