अफगानिस्‍तान ने युगांडा को करारी शिकस्‍त देते हुए लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी

आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 का पांचवां मैच अफगानिस्तान (AFG) और युगांडा (UGA) के बीच गुयाना में खेला गया। ये ग्रुप-सी का तीसरा मुकाबला था जिसमें अफगानिस्तान ने डेब्यूटेंट युगांडा को 125 रन से मात दी। इस मैच में पहले बैटिंग करते हुए अफगान टीम ने निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 183 रन का स्कोर खड़ा किया।

आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 का पांचवां मैच अफगानिस्तान (AFG) और युगांडा (UGA) के बीच गुयाना में खेला गया। ये ग्रुप-सी का तीसरा मुकाबला था, जिसमें अफगानिस्तान ने डेब्यूटेंट युगांडा को 125 रन से मात दी। इस मैच में पहले बैटिंग करते हुए अफगान टीम ने निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 183 रन का स्कोर खड़ा किया।

अफगान टीम की तरफ से रहमानुल्लाह गुरबाज (Rahmanullah Gurbaz) ने 45 गेंदों में 76 रन की पारी खेली। उनके अलावा इब्राहिम जादरान (Ibrahim Zadran) ने 70 रन बनाए। इसके जवाब में युगांडा की टीम 58 रन पर ऑलआउट हो गई। अफगान की टीम की तरफ से फजलहक फारूकी (Fazalhaq Farooqi) ने पांच विकेट लेकर युगांडा के बैटिंग ऑर्डर को तबाह किया।

अफगानिस्तान ने युगांडा को 125 रन से दी मात

दरअसल, अफगानिस्तान की टीम के खिलाफ युगांडा टीम के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। उनका ये फैसला गलत उस वक्त साबित हुआ, जब अफगानिस्तान की सलामी जोड़ी रहमानुल्लाह गुरबाज और इब्राहिम जादरान के बीच पहले विकेट के लिए 150 रन की साझेदारी बनी। गुरबाज-इब्राहिम की जोड़ी ने शानदार प्रदर्शन किया और इन दोनों की तूफानी पारियों के दम पर अफगानिस्तान ने 20 ओवर में 183 रन का स्कोर खड़ा किया। 

इसके जवाब में युगांडा की टीम की शुरुआत ही खराब रही। रोनक पटेल और सिमन दोनों ही 4-4 के निजी स्कोर पर आउट हुए। अफगानिस्तान की टीम की तरफ से फजलहक फारूकी ने पांच विकेट झटके और युगांडा के बैटिंग ऑर्डर को तबाह किया। नवीन उल हक और राशिद खान को दो-दो सफलता मिली। ऐसे में 184 रन का पीछा करते हुए युगांडा की टीम 58 रन पर ही ढेर हो गई।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com