अनुष्का शर्मा से शादी करने जा रहे हैं विराट कोहली, अगले साल मिल सकती है...उनके

अनुष्का शर्मा से शादी करने जा रहे हैं विराट कोहली, अगले साल मिल सकती है…उनके

NEW DELHI: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान VIRAT KOHLI का जन्म 5 NOVEMBER 1988 को DELHI में पंजाबी परिवार में हुआ। ज्योतिषी संजय चौधरी के अनुसार कोहली धनु लगन में जन्मे हैं, जोकि खिलाडिय़ों के लिए सर्वश्रेष्ठ राशि है। कुंडली में 10वें व 11वें घर के स्वामियों का राशि परिवर्तन विराट की कुंडली में सर्वश्रेष्ठ राजयोग पैदा कर रहा है।अनुष्का शर्मा से शादी करने जा रहे हैं विराट कोहली, अगले साल मिल सकती है...उनकेOMG: अक्षय कुमार ने तो कुत्ते को भी दे दी टॉयलेट ट्रेनिंग

विराट के जीवन में सूर्य व चंद्रमा की महादशा बचपन में आई जोकि उनके लिए औसत रही। सूर्य नीच राशि में था जबकि चंद्रमा 8वें घर का स्वामी होकर 10वें में बैठा था। 2003 में मंगल की महादशा शुरू हुई तब उनका चयन अंडर 15 टीम में हुआ। उसके बाद अंडर 19 में कोहली को स्थान मिला।

सितम्बर 2006 से सितम्बर 2007 का साल कोहली के लिए बुरा था, क्योंकि उस समय मंगल महादशा में बुध की अन्तर्दशा चल रही थी, जोकि एक दूसरे से छठे व 8वें घर में बैठे हुए थे। इसी दौरान कोहली के पिता की मौत हुई। पिता की मौत के बाद कोहली में बदलाव आया तथा उन्होंने अपने पिता के सपने को पूरा करने के लिए खेल की तरफ और गंभीरता से ध्यान देना शुरू किया, जिसके नतीजे सामने आ गए।

 

उन्होंने कहा कि मंगल में जब शुक्र की अन्तर्दशा 2008 में आई तो कोहली का चयन भारतीय क्रिकेट टीम के लिए हुआ। उसके बाद अप्रैल 2009 से अगस्त 2009 में कोहली के खेल में चमक आई।

मार्च 2010 में राहु की महादशा शुरू हुई तथा उन्हें भारतीय टीम का उपकप्तान बना दिया गया। राहु अगर कुंडली में अनुकूल हो तो वह व्यक्ति के जीवन को नई ऊंचाइयों तक ले जाता है।

राहु उनकी कुंडली में तीसरे घर में है, जिसने कोहली के करियर में नई चमक ला दी। इस समय कोहली राहु में शनि अन्तर्दशा से गुजर रहे हैं, जो उनके करियर के लिए अनुकूल है। 

 

कोहली को राहु में बुध की अन्तर्दशा फरवरी 2018 से शुरू होगी, जो उनके विवाह की संभावनाओं को उज्ज्वल बना देगी। इसी समय शनि व बृहस्पति भी उनके विवाह के घर को देखेंगे। जैमिनी पद्धति के अनुसार जून 2018 के आसपास कोहली का विवाह होने के आसार हैं।

कोहली का फिल्मी अभिनेत्री अनुष्का शर्मा के साथ प्रेम संबंधों को लेकर मीडिया में काफी समय से खबरें आ रही हैं। 5वें घर का मालिक मंगल अपने घर से 12वें घर में बैठा है तथा 7वां घर विवाह को दर्शाता है व उसका स्वामी नीच सूर्य के साथ बैठकर प्रेम संबंधों को लेकर व्यक्ति को विवादों के घेरे में ला देता है। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com