अदाणी विल्मर के शेयर में आई तेजी

स्टॉक मार्केट के दोनों सूचकांक निचले स्तर पर कारोबार कर रहा है। जहां एक तरफ शेयर बाजार के निवेशकों को नुकसान का सामना करना पड़ रहा है। वहीं दूसरी तरफ अदाणी विल्मर के शेयरधारकों को फायदा हो रहा है। आज अदाणी विल्मर के शेयर 7 फीसदी से ज्यादा की बढ़त के साथ कारोबार कर रहे हैं। अदाणी एंटरप्राइजेज के डीमर्जर एलान के बाद कंपनी के स्टॉक में तेजी आई।

आज शेयर बाजार भारी गिरावट के साथ कारोबार कर रहा है। दोनों सूचकांक यानी बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) निचले स्तर पर कारोबार कर रहा है। बाजार में जारी गिरावट के बीच गौतम अदाणी (Gautam Adani) की कंपनी अदाणी विल्मर लिमिटेड के शेयर (Adani Wilmar Ltd Share) में तूफानी तेजी देखने को मिली है।

आज शुरुआती कारोबार से ही कंपनी के शेयर बढ़त के साथ कारोबार कर रहे हैं। गुरुवार को कंपनी के शेयर 348.20 शेयर के भाव पर बंद हुए थे, जो आज 370.75 रुपये प्रति शेयर पर पहुंच गया।

खबर लिखते वक्त कंपनी के शेयर 27.40 रुपये या 7.87 फीसदी की उछाल के साथ 375.75 रुपये प्रति शेयर पर कारोबार कर रहा था।

डीमर्जर की घोषणा
अदाणी ग्रुप (Adani Group) की फ्लैगशिप कंपनी अदाणी एंटरप्राइजेज (Adani Enterprises) ने फूड-FMCG बिजनेस के डीमर्जर की घोषणा की है। इसके लिए अदाणी विल्मर के साथ इंटीग्रेट करने की भी मंजूरी मिल गई। दरअसल, अदाणी विल्मर में 43.94 फीसदी की हिस्सेदारी अदाणी एंटरप्राइजेज लिमिटेड के पास है।

अब डीमर्जर हो जाने के बाद अदाणी एंटरप्राइजेज के शेयरधारकों को हर 500 शेयरों पर अदाणी विल्मर के 251 शेयर मिलेंगे। यह डीमर्जर एक स्ट्रैटेजिक इनवेस्टमेंट के साथ इंडीपेंडेंट कोलैब्रैशन और एक्सपैंशन करने में भी मदद करेगा।

अदाणी विल्मर शेयर का प्रदर्शन (Adani Wilmar Share Performance)
अदाणी विल्मर के शेयर की परफॉर्मेंस ज्यादा अच्छी नहीं रही है। पिछले एक साल में कंपनी के शेयर 6.18 फीसदी का नेगेटिव रिटर्न दिया है। वहीं बीते छह महीने में कंपनी के शेयर में 7.27 फीसदी की तेजी आई है। बीएसई की वेबसाइट के अनुसार अदाणी विल्मर का मार्केट-कैप (Adani Wilmar M-Cap) 49,023.88 करोड़ रुपये है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com