अगर हैं तुलसी का पौधा घर में हैं तो करे ये टोटका, 24 घंटो के अंदर आएगी कोई सुखद खबर..

हिन्दू मान्यताओं में तुलसी के पौधे का ख़ास महत्त्व हैं, तुलसी को पौधे को सबसे पवित्र पौधे के रूप में पहचान प्राप्त हैं।किसी भी हिन्दू के घर में तुलसी का पौधा आसानी से देखने को मिल जाता हैं। तुलसी के पौधे को बड़ा शुभ माना जाता हैं यही कारण हैं कोई अमीर हो गरीब सब अपने घर में तुलसी के पौधे को लगाते हैं। जहाँ हमारे शास्त्रों में तुलसी के पौधे का काफी महत्त्व बताया गया हैं, वही वैज्ञानिक रूप से देखे तो तुलसी के पौधे को चमत्कारिक गुणों का भंडार बताया गया हैं। कई दवाइयों में प्रयोग किये जाने वाले इस तुलसी के पौधे को घर के आंगन में इस मान्यता के साथ लगाया जाता हैं इसके आंगन में लगे होने के कारण घर में नकारात्मक ऊर्जा और रोग नही आते।

सुबह के समय लगभग हर हिन्दू महिला तुलसी के पौधे का पूजन करती हैं। तुलसी के इस पौधे को आज से नही बल्कि कई वर्षो से औषधि के लिए एक सबसे उत्तम पौधा माना गया हैं। तुलसी के पौधे की पत्तिया, जड़, तना सीधे शब्दों में कहा जाए पूर्ण पौधा अपने चमत्कारी गुणों से एक विशेष स्थान प्राप्त करता हैं। शास्त्रों में तो यहाँ तक कहा गया हैं की तुलसी का पौधा आपकी सब मनोकामना पूर्ण कर सकता हैं। यह भी कहा जाता हैं की तुलसी के पौधे की पत्तियो को कई ऐसे टोटको में प्रयोग किया जाता हैं जो किसी की भी जिन्दगी बदलकर रख सकते हैं।

कपूर के चमत्कारी टोटके जो आपको करे मालामाल, इस तरह से करे उपयोग…

कई बार हम सबके जीवन में ऐसे पल आ जाते हैं की काफी मेहनत करने के बाद मनवांछित फल नही मिल पाता, जिससे निराशा की भावना जन्म ले लेती हैं तो कई बार कारोबार, नौकरी में नुकसान उठाना पड़ जाता हैं और घर में क्लेश, रोग सब प्रवेश कर जाते हैं। ऐसे में आप एक बार तुलसी के इस उपाय को अपना कर देख सकते हैं जिसके बारे में यहाँ तक कहा गया हैं की यह अचूक हैं।

तुलसी के इस टोटके को करने के लिए आपको ज्यादा नही केवल तुलसी के चार पत्तो की जरूरत हैं। नहा धोकर, साफ़ हाथो से तुलसी के चार पत्तो को तोड़ लीजिये और उसके बाद पीतल के एक बर्तन में थोडा साफ़ पानी ले और उन तोड़े गये चार पत्तो को उसमे भीगा दीजिये। पीतल के बर्तन में भीगे इन पत्तो को 24 घंटे के लिए छोड़ने के बाद उस पानी को पुरे घर में छिड़क दे। ध्यान रखने वाली बात यह हैं की इस चमत्कारी जल को घर के मुख्य द्वार पर अवश्य छिडके इससे नकारात्मक उर्जा घर में नहीं आएगी।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com