PM मोदी-“हमें दो एक मौका… सेवा में रहे कोई कमी तो लात मारकर बाहर कर देना”

l_modi-at-allahabadएजेंसी/ इलाहाबाद। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विकास के वास्ते उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को सत्ता में लाने की अपील करते हुए कहा कि अगर हमने ठीक काम नहीं किया तो हमें लात मारकर निकाल दीजिएगा। इस दौरान पीएण नरेंद्र मोदी ने सत्ताधारी दल समाजवादी पार्टी (एसपी) और मुख्य विपक्षी पार्टी बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) पर जोरदार निशाना साधा। 

नुकसान किया तो लात मार कर निकाल दीजिएगा

पार्टी की राष्टीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक के अंतिम दिन सोमवार को यहां विशाल रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा, ‘मु़झे आपने उत्तर प्रदेश से सांसद बनाया है। मुझे सेवा का मौका दिया है। उत्तर प्रदेश में भी विकास के लिए बदलाव कीजिए। अगर पांच साल में हमने आपका कोई नुकसान किया तो हमें लात मार कर निकाल दीजिएगा।’ 

सूबे की बर्बादी के लिए सपा-बसपा को ठहराया जिम्मेदार 

मोदी ने सूबे की बर्बादी के लिए समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा)को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि अब इन दोनों की जुगलबंदी बंद होनी चहिए। मोदी ने कहा कि मुलायम और मायावती में पांच-पांच साल का कान्टेक्ट है। दोनों सत्ता से बाहर रहने पर एक दूसरे के खिलाफ कार्रवाई की बात करते हैं लेकिन सत्ता में आते ही एक दूसरे का बचाव करने लगते हैं। इनकी जुगलबंदी है। इनकी पांच पांच साल लूट की ठेकेदारी बंद नहीं हुई तो उत्तर प्रदेश का भला नहीं होगा। 

भाई-भतीजावाद की राजनीति चरम पर

प्रधानमंत्री ने प्रदेश सरकार को लचर कानून व्यवस्था और गुंडागर्दी के नाम पर कठघरे में खड़ा करते कहा कि हुए उत्तर प्रदेश में भाई-भतीजावाद की राजनीति चरम पर है। इस बार यूपी को इन सभी समस्याओं से मुक्ति दिलानी होगी और इसका एकमात्र रास्ता विकास है। इलहाबाद को निषादराज की धरती बताते हुए उन्होंने कहा कि यह प्रयागराज भी है। यहां लोकहितार्थ सबसे बड़ा यज्ञ हुआ था। प्रयागराज की धरती पर आज से उत्तर प्रदेश के लिए नए यज्ञ की शुरुआत हो रही है। वह यज्ञ है विकास का यज्ञ। विकास का यज्ञ करना है तो हमें कुछ आहुति देनी होती है। विकास का यज्ञ तब सफल होता है जब उसमें अहंकार की आहुति दी जाए, जातिवाद, भाई भतीजावाद , संप्रदायवाद की आहुति दी जाए।

भ्रष्टाचार व भाई-भतीजावाद से कुचला नहीं जाएगा हक

प्रधानमंत्री ने अपने अंदाज में लोगों से पूछा, ‘मुझे बताइए कि उत्तर प्रदेश गुंडागर्दी, जातिवाद, भाई भतीजावाद भ्रष्टाचार से परेशान है कि नहीं। इसलिए मैं विकास का यज्ञ चाहता हूं। अगर बदलाव लाना है तो विकास के रास्ते पर जाना पड़ेगा। इसके बिना कोई चारा नहीं है।’ मोदी ने कहा, ‘मैं आपके पास मंत्र लेकर आया हूं। हम नहीं चाहते कि हमारे मां-बाप को तकलीफों का सामना करना पड़े। हम नहीं चाहते कि हमारी आने वाली पीढ़ी को कठिनाईयां उठानी पड़े। हर मुसीबत का एक ही समाधान विकास है। अगर विकास नहीं होगा तो नौजवान को रोजगार कहां से मिलेगा।’ नौकरियों में इंटरव्यू को भष्टाचार का बड़ा कारण बताते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, ‘मैं प्रयागराज की धरती से नौजवानों को विश्वास दिलाता हूं कि यदि आप में योग्यता है तो भ्रष्टाचार व भाई भतीजावाद से आपका हक कुचला नहीं जाएगा। हम आपको आपका हक देने के लिए प्रतिबद्ध हैं। आज कुछ राज्य सरकारें हमारी बात नहीं मान रही है लेकिन जनता-जर्नादन का ऐसा दवाब बनेगा कि उन्हे हमारी बात माननी पड़ेगी। तृतीय और चतुर्थ श्रेणी की नौकरी में इन्टरव्यू समाप्त करना ही पड़ेगा। केन्द्र सरकार ने इसे समाप्त कर दिया है। 

जब भी हिंदुस्तान पर आई मुसीबत, बचाने के लिए सबसे पहले आगे आया UP

भीड़ को देख गदगद प्रधानमंत्री ने दावा किया की देश तेजी से आगे बढ़ रहा है। लेकिन देश के विकास के लिए उत्तर प्रदेश का विकसित होना बेहद जरूरी है। देश की हो रही तरक्की में उत्तर प्रदेश को श्रेय देते हुए पीएम मोदी ने कहा जब जब हिंदुस्तान मुसीबत से गुजरा है, हिंदुस्तान को बचाने के लिए उत्तर प्रदेश सबसे पहले आगे आया है। इसलिए पूरे देश विकास के पहिए को गति देने के लिए उत्तर प्रदेश के विकास के रास्ते पर ले जाना होगा। क्योकि देश को नम्बर वन पर लाने के लिए इस राज्य को विकास की गति देनी ही होगी। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश से ही देश का प्रधानमंत्री, गृह मंत्री व रक्षा मंत्री हैं। अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में भाजपा की यदि यहां सरकार बन गयी तो उत्तर प्रदेश से केन्द्र में मंत्रियों की सर्वाधिक संख्या विकास के रास्ते को और मजबूत करेगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com