शिकागो में होगी 10 जनवरी को विदाई भाषण देंगे ओबामा

barackobamaअमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कहा कि वह दस जनवरी को अपने गृह नगर शिकागो से देश के नाम अपना विदाई भाषण देंगे। भाषण में वह अपने पिछले आठ साल के ‘शानदार सफर’ के लिए अमेरिका के लोगों का आभार जताएंगे। ओबामा ने एक बयान में कहा है कि मैं इस शानदार सफर के लिए शुक्रिया जताने, पिछले आठ सालों में आपने जिस तरीके से इस देश को बेहतरी के लिए बदला है, उसका जश्न मनाने के लिए और यहां से हम सब आगे कहां जाएंगे, इसके बारे में कुछ विचार पेश करने को लेकर, आप लोगों के बारे में सोच रहा हूं।

सीएनएन की खबर के अनुसार 55 साल के मौजूदा राष्ट्रपति ने कहा कि वह जॉर्ज वॉशिंगटन (अमेरिका के पहले राष्ट्रपति) द्वारा स्थापित चलन का अनुकरण कर रहे हैं, जिन्होंने 220 से अधिक साल पहले अमेरिकी लोगों के लिए विदाई भाषण लिखा था। ओबामा ने कहा है कि 2009 से हमने काफी चुनौतियों का सामना किया, उससे और मजबूत होकर उभरे।

उन्होंने कहा है कि ऐसा इसलिए क्योंकि हमने हमेशा वह विश्वास बनाए रखा जिसने स्थापना के बाद से हमेशा हमें दिशा दिखाई, वह निश्चय बनाए रखा कि हम साथ में मिलकर इस देश को बेहतरी के लिए बदल सकते हैं। ओबामा ने हार्रवर्ड लॉ स्कूल से पढ़ाई पूरी करने के बाद अपनी राजनीति की शुरूआत शिकागो से ही की थी। व्हाइट हाउस में आने से पहले ओबामा परिवार वहीं रहता था। ओबामा का राष्ट्रपति पुस्तकालय शिकागो में ही स्थित होगा। नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 20 जनवरी को राष्ट्रपति का पद संभालेंगे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com