शादी के पहले स्किन केयर के लिए अपनाएं ये खास टिप्स

शादी हर किसी की जिंदगी का सबसे विशेष पल होता होता है। इस दिन हर कोई सबसे सुन्दर नजर आना चाहता है। वैसे तो हर कोई शादी के दिन दुल्हन की सुंदरता की बात करते हैं मगर, इस विशेष दिन दूल्हे को भी खूबसूरत दिखना उतना ही आवश्यक होता है। आपको बता दें कि दूल्हे की तैयारी भी दुल्हन की भांति ही करनी चाहिए। इसमें सबसे अधिक ध्यान दूल्हे को अपनी स्किन कर देना चाहिए। इस प्रकार का स्किन केयर रूटीन बनाना चाहिए जिससे उनकी त्वचा चमकती तथा थकान और तनाव मुक्त नजर आए। तो चलिए जानते हैं उन स्टेप्स के बारे में जिससे आप अपनी शादी के विशेष अवसर पर बहुत खूबसूरत लग सकते हैं।

सनस्क्रीन लगाना ना भूलें:-
शादी की तैयारियों में कई बार दूल्हे को भी घर से बाहर जाना पड़ता है। ऐसे में इस बात का विशेष ध्यान रखें कि आप जब भी घर से बाहर निकले तो सनस्क्रीन लगाना ना भूलें। सनस्क्रीन न लगाने से फेस पर कालापन एवं झाइयां भी पड़ सकती हैं। इसके साथ-साथ यह स्किन टैनिंग से बचाने में सहायता करता है।

चेहरे को क्‍लींजर से करें साफ:-
शादी के कम से कम 15 दिन पहले से रात को सोने से पहले स्किन को अच्छी प्रकार से साफ अवश्य करें। याद रखें स्किन टाइप के मुताबिक फेस वॉश एवं टोनर का उपयोग अवश्य करें। इसके पश्चात् मॉइश्चराइजर लगाकर ही सोएं। इससे आपकी स्किन फ्रेश रहेगी।

डाइट का रखें ख्‍याल:-
जी हां ब्यूटी रूटीन के साथ-साथ अपनी डाइट का विशेष ध्यान रखें। शादी से पहले आप जंक फूड अवॉइड करें। इसके साथ ही दही, सलाद आदि को अपनी डाइट में अवश्य सम्मिलित करें। यह चेहरे पर ग्लो लाने में सहायता करेगा।

टेंशन और चिंता ना करें:-
शादी से पहले आपको इस बात का विशेष ध्यान रखें कि आपके फेस पर डार्क लाइन एवं आंखों के गिर्द काले घेरे दूर रखने के लिए आप पर्याप्त नींद अवश्य लें। इसके साथ ही चिंता एवं तनाव से दूर रहे हैं।  

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com