‘मोदी का 56 इंच का सीना नहीं पेट है ‘ बताने वाले राज बब्बर बने यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष

'मोदी का 56 इंच का सीना नहीं पेट है ' बताने वाले राज बब्बर बने यूपी कांग्रेस के अध्यक्षयूपी चुनाव की रणनीति को लेकर कांग्रेस ने बड़ा फैसला किया है. आलाकमान ने यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष पद पर राज बब्बर को नियुक्त कर दिया है. बब्बर ने हाल ही में पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा था कि उनका सीना नहीं पेट 56 इंच का है.

कांग्रेस के के सीनियर नेता जनार्दन द्विवेदी ने मंगलवार को बब्बर को यूपीसीसी का अध्यक्ष बनाए जाने का ऐलान किया. उन्होंने बताया कि राजेश मिश्रा, राजाराम पाल और अमरान मसूद को प्रदेश उपाध्यक्ष बनाया गया है.

राज बब्बर ने पीएम मोदी पर साधा था निशाना

गौरतलब है कि राज बब्बर ने आतंकी हमले में शहीद जवान के परिवार को सांत्वना देते हुए 29 जून को फिरोजाबाद में कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सीना नहीं, बल्कि पेट 56 इंच का है. कश्मीर के पंपोर में 25 जून को हुए आतंकी हमले में घायल हुए फिरोजाबाद के जवान सुमन शर्मा और शहीद वीर सिंह के घर पर उन्होंने ये बातें कही थी.

लगातार हाई लेवल मीटिंग के बाद फैसला
इसके पहले सुबह कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और यूपी कांग्रेस के प्रभारी गुलाम नबी आजाद की चर्चा हुई, तो दोपहर प्रियंका गांधी, गुलाम नबी आजाद के घर बातचीत करने पहुचीं, लेकिन पार्टी अंतिम नतीजे तक नहीं पहुच सकी. दरअसल, शाम होने तक पार्टी में राहुल, प्रशांत किशोर और आजाद के बीच सहमति बन सकी. इसके बाद ऐलान हो पाया.

राहुल की पहली पसंद हैं राज बब्बर
राहुल गांधी की तरफ से राज बब्बर का नाम सबसे आगे था. वहीं, पीके चाहते थे कि शीला सीएम चेहरा हों और अध्यक्ष के तौर पर राजपूत-ब्राह्मण के बजाय ओबीसी या दलित पर दांव लगाया जाए. ऐसे में उनकी तरफ से ओबीसी वर्ग से आने वाले आरपीएन सिंह और श्रीप्रकाश जायसवाल के नाम सुझाए गए थे.

सही वक्त पर होगा सीएम उम्मीदवार का ऐलान
आजाद चाहते थे कि यूपी में ब्राह्मण नेता प्रमोद तिवारी और राजपूत नेता संजय सिंह की अहम भूमिका हो. उन्होंने कहा कि सीएम उम्मीदवार के नाम की घोषणा भी सही वक्त पर कर दी जाएगी.

2017 में सबसे बुरे प्रदर्शन के लिए कांग्रेस तैयार
समाजवादी पार्टी के पूर्व नेता राज बब्बर को उत्तर प्रदेश कांग्रेस का अध्यक्ष और इमरान मसूद को उपाध्यक्ष बनाए जाने पर भारतीय जनता पार्टी ने कहा है कि इससे साफ हो गया है कि कांग्रेस सत्तारूढ़ सपा की ‘बी’ टीम के रूप में काम करेगी. यूपी बीजेपी के अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि यह हैरत की बात नहीं है. 2017 में कांग्रेस सबसे बुरे प्रदर्शन के लिए तैयार है. मसूद को लेकर कुछ नहीं बोलना पसंद नहीं है. इन्हें तो जनता ही सबक सिखाएगी.

भड़काऊ भाषण देने वाले मसूद को बनाया उपाध्यक्ष
बीजेपी प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने कहा कि कांग्रेस आलाकमान ने बब्बर को यूपी कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया है और लोकसभा चुनाव के दौरान भड़काऊ बयानबाजी करने वाले इमरान मसूद को उपाध्यक्ष बनाकर साफ संदेश दिया है. साल 2017 का चुनाव जनता की कसौटी पर अखिलेश सरकार की हैसियत पर होगा और कांग्रेस ने साफ कर दिया है कि वह कहां खड़ी है.

सपा ने कहा- कांग्रेस का नहीं होगा कुछ असर
वहीं सपा प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने कहा कि कांग्रेस की इन कोशिशों का यूपी में कोई असर नहीं होगा. मतदाताओं के मन में कांग्रेस को वोट देने को लेकर कोई दुविधा नहीं हैं. सभी पार्टियां प्रासंगिक होने की कोशिश कर रही है.

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com