पोकेमॉन गो! क्या है ये बला? जिसने सेक्स लाइफ में कोहराम मचा रखा है?

एक नया गेम आया है मार्किट में, जिसके पीछे सब पगलाए हुए घूम रहे हैं। इस गेम ने आते ही धूम मचा दी है। इस गेम का नाम है पोकेमॉन गो! इन्टरनेट पर हर जगह ये छाया हुआ है। लोगों पर इस कदर इसका खुमार चढ़ा है कि कैंडी क्रश सागा भी पीछे छूट गया है। घबराने वाली बात है दोस्तों, हो सकता है जल्द ही आपके पास पोकेमॉन गो की रिक्वेस्ट आने लगें। पर आखिर किस बात ने इस गेम को इतना ख़ास बना दिया है और क्या-क्या परिणाम उभर कर आ रहे हैं, इसके बारे में आज हमने पड़ताल की है कि आखिर ये पोकेमॉन गो है क्या बला और इसने क्यों गेमिंग की दुनिया में कोहराम मचा रखा है।

Capture

पोकेमॉन गो! सेक्स लाइफ हो रही है प्रभावित 

लोग पोकेमॉन गेम को रात दिन खेलने में लगे रहते है अपने पार्टनर को टाइम नहीं दे पा रहे है उनका सारा टाइम ऑफिस के बाद गेम को खेलने में बीत रहा है रात में लोग इधर उधर पोकेमॉन पकड़ते-पकड़ते है बड़े से लेकर बचे तक इस गेम के सभी दीवाने है लोगो का सेक्स से इंटरेस्ट ख़त्म होता जा रहा है मतलब सेक्स लाइफ में एक तरह से जैसे गेम कोहराम मचा रहा है उसी प्रकार इसमें भी कोहराम मचा रखा है।

पोकेमॉन गो गेम niantic कंपनी ने बनाया है, और इसे पब्लिश किया है the pokemon company ने। तो इस गेम में होता कुछ यूं है कि आपको पोकेमॉन पकड़ना है। बचपन में देखते थे न वो ऐश और ब्रौक वाला कार्टून। जिसमें सब एक गेंद लिए इन अजीब प्राणियों के पीछे दौड़ा करते थे। और उनमें उनको कैद कर लेते थे। उसके बाद उनको लड़ना सिखाकर मतलब बिलकुल जैकी चैन वाले मूव्स सिखाकर उसे दूसरे पोकेमॉन से लड़वाते थे। अभी भी आता है, न देखा हो तो जाकर एक बार देख लेना इस गेम का पूरा कांसेप्ट समझ में आ जाएगा। तो बस आपको ऐश वाला ही काम करना है पर ये काम इतना आसान नहीं है।

पोकेमॉन गो! क्या है ये बला? जिसने सेक्स लाइफ में कोहराम मचा रखा है?

आप इस गेम को एक जगह बैठे-बैठे नहीं खेल सकते। आपको इसे खेलने के लिए यानी पोकेमॉन पकड़ने के लिए लगातार चलते रहना होगा। मतलब निकल जाइए सड़कों पर अपने फ़ोन को हाथ में लिए हुए। तो बस लोगों को बहुत मज़ा आ रहा है और दिक्कतें भी बहुत सारी आ रही हैं। तो इस गेम के फ़ायदे ये हैं कि ये आपको एक जगह बैठे-बैठे नहीं खेलना पड़ेगा। इसे खेलने के साथ-साथ आप अपनी हेल्थ भी बना सकते हैं। आप बहुत मोटे हो गए हैं एक्सरसाइज़ करने में अल्सिया रहे हैं तो अब चिंता की बात नहीं है इस गेम को डाउनलोड करिए और निकल पड़िए अकेले ही इस गेम को जीतने।

इस गेम के रिलीज़ होने के 24 घंटों के अन्दर ही ये अमेरिका में सबसे ज़्यादा डाउनलोड किया जाने वाला गेम बन गया। इसने कैंडी क्रश जिसने हम सभी का दिमाग क्रश कर दिया था, को बहुत पीछे छोड़ दिया है। एक्सपर्ट्स इस खेल की बड़ी तारीफ़ कर रहे हैं। उनका कहना है कि इस गेम के आ जाने से लोग वापस अपने घरों से बाहर निकल रहे हैं जो अबतक अपने फ़ोन में घुसे रहते थे। हालाँकि अभी भी वो घुसे अपने फ़ोन में ही रहते हैं पर अब कम से कम लोग सड़कों और पब्लिक प्लेस पर दिखाई दे जाते हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार यूएस के नेशनल पार्क, मॉल और म्यूसियम में लोग सैकड़ों की संख्या में निकल कर आ रहे हैं। यहां पर पसरे सन्नाटे को चीरने वाली सनसनी बना हुआ है ये गेम। पर लोग अपनी हद में रह लें ऐसा तो बिलकुल होता ही नहीं है। तो लोगों ने यहां पर भी अति कर ही दी है।

भईया! लोग इतने सिरियाए घूम रहे हैं कि पोकेमॉन पकड़ते-पकड़ते रेलवे ट्रैक्स पहुंचे जा रहे हैं। शिकाएतें आ रही हैं कि ये प्लेयर्स Auschwitz-Birkenau State Museum, the United States Holocaust Memorial Museum, the National September 11 Memorial & Museum, and Arlington National Cemetery और न जाने कहां-कहां पहुंचे जा रहे हैं, मतलब यार इन लोगों को कोई बताओ कि ये खेलने की जगहें नहीं हैं। बदमाश बच्चे नहीं मान रहे हैं। इनकी पिटाई करो। पर हमारे कहने से पहले ही फ्लोरिडा के एक जने ने गुस्सा कर एक बच्चे को गोली मार दी।

2 टीन एजर अपनी कार में बैठकर पोकेमॉन को ढूँढने जा रहे थे। एक व्यक्ति को लगा कि वो चोर हैं और उन जनाब ने न आव देखा न ताव और उन बच्चों पर गोली चला दी। बच्चों को लगा था की अंकिल जी बस डरा रहे हैं पर वो सीरियस थे। ख़ैर अब यूके पुलिस को बढ़िया मौका मिल गया है। इस घटना का हवाला देकर लोगों को जागरूक करने में लगे हुए हैं कि इसे खेलते हुए एकदम शक्तिमान ही न बन जाइए। ध्यान से खेलिए। जान है तो जहान है। जान से बढ़कर नहीं है पिकाचू।

अब देखना ये है कि ये गेम भारत में आकर कितना धमाल मचा पाता है। वहां तो लोग बीच ट्रैफिक में कार से उतर-उतर कर पोकेमॉन पकड़ने में लग जा रहे हैं अगर यही काम भारत में होने लगा तो यहां की वर्ल्ड फ़ेमस यातायात व्यवस्था का क्या होगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com