नाव हादसाः मृतकों के परिवार को 2 लाख और घायलों को 50 हजार का मुआवजा

MODI-JI...बिहार में गंगा नदी में एक नाव के पलट जाने से उस पर सवार कम से कम 21 व्यक्तियों की पानी में डूबने से मौत हो गई। घटना के बाद पीएम मोदी ने दुख जाहिर किया है। साथ ही मृतकों और घायलों को मुआवजा देने का ऐलान किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मृतकों के परिवार के लिए 2 लाख रुपए के मुआवजे का ऐलान किया। वहीं घायलों को 50 हजार रुपए देने की भी घोषणा की है।  

बता दें कि इस हादसे में मृतक व्यक्तियों में कुछ नाबालिग भी शामिल थे। बताया जा रहा है कि यह दुर्घटना नौका पर अधिक लोगों के सवार होने के कारण हुई है। घटना का एक कैमरा फुटेज भी सामने आया है। उसमें दिखाया गया है कि किस तरह से नाव पलटी। वीडियो में आस-पास खड़े लोगों को चिल्लाते हुए देखा गया है। वीडियो में दिख रहा है कि कुछ लोग अपनी जान बचाने की कोशिश में नाव से कूदने की कोशिश भी करते हैं। लेकिन उसकी वजह से नाव का बैलेंस और ज्यादा बिगड़ जाता है। इसके बाद नाव पलट जाती है और सभी लोग पानी में डूबने लगते हैं।
पटना मेडिकल कॉलेज में लाए गए जख्मी लोगों और मृतकों के शरीर की पहचान के लिए लोग लगातार वहां आ रहे हैं। इसके अलावा हॉस्पिटल ने मिले शवों की पहचान के लिए फोटोज भी जारी किए हैं।
बताया जाता है कि एनआईटी घाट के पास जब शाम में नौका दुर्घटना हुई तब नौका पर करीब 40 व्यक्ति सवार थे। नौका पर सवार व्यक्तियों में से कुछ तैरकर नदी के बाहर आ गए जबकि कुछ परिवारों ने कहा कि उनके परिजन लापता हैं। नौका पर सवार व्यक्ति मकर संक्रांति के मौके पर नदी पार सबलपुर दियारा में पतंगबाजी उत्सव देखकर पटना में रानीघाट लौट रहे थे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com