तो क्या अमेरिका अब उत्तर-कोरिया पर भी करेगा हमला?

उत्तर कोरिया अपने पंगये-री न्यूक्लियर टेस्ट साइट से न्यूक्लियर परीक्षण करने के लिए तैयार है, यह खबर 38वीं नार्थ मॉनीटरिंग ग्रुप द्वारा रिपोर्ट की गई. रिपोर्ट में कहा गया है कि यह न्यूक्लियर टेस्ट साइट ‘सशक्त और तैयार’ है. इन ख़बरों के बाद से अमेरिकी प्रेस में कहा जा रहा है कि अमेरिका उत्तर कोरिया पर कार्रवाई कर सकता है.

उत्तर कोरिया से आ रही इन ख़बरों ने अमेरिका को भी डरा दिया है. अमेरिका को डर है कि जल्द ही उत्तर कोरिया इंटरकांटिनेंटल बैलिस्टिक मिसाइल बनाकर अमेरिका तक न्यूक्लियर हमला करने में सक्षम हो जाएगा.

अटकलें हैं कि जल्द ही उत्तर कोरिया एक मिसाइल लांच या एक न्यूक्लियर टेस्ट कर सकता है. यदि वो ऐसा करता है तो यह उसका छठा टेस्ट होगा. बताया जा रहा है कि शनिवार को उत्तर कोरिया अपने संस्थापक किम इल-सुंग की 105वीं वर्षगांठ मानाने के साथ ही ये टेस्ट कर सकता है.

ट्रम्प सरकार ने इससे पहले भी उत्तर कोरिया को कई बार सयुंक्त राष्ट्र के नियमों को तोड़ने पर लताड़ा है लेकिन यह ताज़ा मामला आगे बढ़ता नज़र आ रहा है. एनबीसी न्यूज़ के हवाले से यह भी खबर आ रही है कि यदि अमेरिका इस न्यूक्लियर टेस्ट की बात को सही पाता है तो वह उत्तर कोरिया पर पहले कार्यवाई कर सकता है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com