गोभी के पत्ते भी कर सकते है आपके वजन को कम

हमारी शरीर के स्वस्थ रहने में भोजन का महत्वपूर्ण योगदान होता है.बिजी लाइफस्टाइल के कारण लोगों की फिज़िकल एक्टिवटीज बहुत कम होती जा रही है जिसकी वजह से ली गई कैलोरी फैट में तब्दील होकर आपके पेट के आस-पास के हिस्सों में नजर आने लगती है.इसलिए आज हम आपको वजन को कम करने के कुछ आसान उपायों के बारे में बताने जा रहे है.गोभी के पत्ते भी कर सकते है आपके वजन को कम

1-शहद का सेवन नियमित रूप से करने से मोटापा कम होता है. अगर रोज सुबह हल्के गुनगुने पानी में शहद मिलाकर पिया जाये तो आपको जल्द ही असर दिखाई देने लगेगा. 

2-बादाम में भारी मात्रा में पौष्टिक तत्व मौजूद होते है.ये तत्व वजन कम करने में भी मददगार होते है. इसमें मौजूद मोनोअनसेचुरेटेड फैट से भूख कम लगती है. 

3-वजन कम करने के लिए एक ग्लास गरम पानी में एक चम्मच काली मिर्च पाउडर, और चार चम्मच नींबू का रस और एक चम्मच शहद मिला कर हर रोज सुबह खाली पेट पियेंगे तो बहुत जल्द ही आपका वजन होने लगेगा.

4-क्या आप जानते है की गोभी के पत्ते भी आपका वजन कम करने में आपकी मदद कर सकते है.यदि कच्चे सलाद में गोभी के पत्ते उबाल कर, या गोभी के पत्तो को कच्चा  खाया जाये टी वजन कम होने लगता है.

5-वजन को कम करने के लिए रोज नियम से थोड़ी मात्रा में ड्रायफ़ृट्स जैसे बादाम, पिस्ता, अंजीर, काजू, और किशमिस खाने से हमारे शरीर को प्रोटीन विटामिन मिलते हैं और पाचन तंत्र भी अच्छा रहता है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com