कुछ लोग जब बाहर जाते हैं तो यूपी की निंदा करते हैं, भारत का विकास उनको अच्छा नहीं लगता- योगी

सीएम ने वाराणसी में राहुल गांधी का नाम लिए बगैर निशाना साधा उन्होंने कगा कि वहीं कुछ लोग जब बाहर जाते हैं तो यूपी की निंदा करते हैं। भारत का विकास उनको अच्छा नहीं लगता है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज (24 मार्च) काशी दौरे पर हैं। इस तूफानी दौरे में वह कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। सुबह तय कार्यक्रम के अनुसार वह बाबतपुर एयरपोर्ट से हेलीकॉप्टर के जरिए पुलिस लाइन पहुंचे और वहां से काफिले के साथ रुद्राक्ष सेंटर पहुंचे। यहां वन वर्ल्ड टीबी समिट का शुभारंभ करने के बाद वह संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय के लिए रवाना हो गए। उनके दौरे से जुड़े लाइव अपडेट आप नीचे क्रमानुसार पढ़ सकते हैं

PM Modi in Varanasi Live Updates in Hindi:-

  • पीएम मोदी ने कहा क‍ि काशी के विकास की चर्चा आज पूरे देश और दुनिया में हो रही है। जो काशी में आ रहा है वो यहां से ऊर्जा लेकर जा रहा है। 8-9 वर्षों के विकास कार्यों के बाद, जिस तेजी से बनारस का विकास हो रहा है, अब उसे नई गति देने का समय आ गया है।
  • रोड हो, पुल‍ हो, रेल हो, एयरपोर्ट हो कनेक्‍ट‍िव‍िटी के तमाम नए साधनों ने काशी आना-जाना बहुत आसान कर द‍िया है। अब जो रोपवे यहां बन रहा है इससे काशी की सुव‍िधा और आकर्षण बढ़ेगा। पीएम ने कहा आज बनारस एयरपोर्ट में नये ATC टावर का लोकार्पण हुआ है। इससे एयर कनेक्टिविटी बढ़ेगी। 
  • काशी में स्‍मार्ट स‍िटी म‍िशन के तहत जो काम हो रहे हैं उनसे भी सुव‍िधाएं बढ़ेगीं और आने-जाने के साधन बेहतर हो जाएंंगे। काशी में श्रद्धालुओं और पर्यटकों की छोटी-छोटी आवश्‍यकताओं को ध्‍यान में रखकर फ्लोटिंग जेट्टी का न‍िर्माण क‍िया जा रहा है।
  • गंगा के दोनों ओर पांच किलोमीटर के दायरे में प्राकृतिक खेती होगी। इसका बजट में भी प्रविधान किया गया है। करखियांव में पैकेजिंग सेंटर बनारस, गाजीपुर, जौनपुर समेत छोटे शहरों के उत्पाद लंदन व दुबई जैसे देशों तक ले जाएगा। निर्यात से किसानों तक पैसा आएगा।
  • आज केंद्र व प्रदेश में जो सरकार है गरीब की सेवा करने वाली सरकार है। आप भले सरकार कहें लेकिन मोदी खुद को सेवक मानता है। इसी भाव से देश की उत्तर प्रदेश की काशी की सेवा कर रहा हूं।
  • संतोष है आज बनारस के हजारों लोगों को सरकार की सेवाओं का लाभ मिल रहा है। याद कीजिए वह दिन जब बैंकों में खाता खोलने में पसीने छूट जाते थे। आज गरीब से गरीब के पास भी जनधन खाता है। सरकारी मदद उसके खाते में आती है।
  • छोटा किसान, छोटा व्यवसायी हो, बहनों के स्वयं सहायता समूह हों मुद्रा योजना से ऋण मिलते हैं। पशुपालकों तक को किसान क्रेडिट से जोडा है। रेहडी वालों तक को ऋण मिलना शुरू हुआ है। अबकी बजट में पीएम विश्वकर्मा योजना भी लाए हैं। प्रयास है अमृत काल में कोई भी पीछे न छूटे।
  • 25 मार्च को योगी जी की दूसरी पारी का एक साल पूरा हो रहा है। दो तीन दिन पहले योगी जी ने योगी जी ने सबसे अधिक कार्यकाल का रिकार्ड बनाया है। सुरक्षा व सुविधा जहां बढती है, समृद्धि बढती है। नए प्रोजेक्ट समृद्धि के रास्ते सशक्त करते हैं।

कार्यक्रम की शुरुआत सीएम योगी के संबोधन से हुई। उन्होंने कहा कि बाबा विश्वनाथ की पावन धरा पर मैं प्रधानमंत्री का स्वागत करता हूं। जब भी प्रधानमंत्री जी का काशी आगमन होता है तब वह काशी के लिए कुछ-कुछ लेकर आते हैं। इस बार प्रधानमंत्री ने 1780 करोड़ की विकास परियोजना काशी को देंगे।

उन्होंने कहा कि काशी प्राचीन काल से संस्कृति नगरी रही है। लेकिन पिछले 9 वर्षों से काशी को वैश्विक स्तर पर पहुंचना यह सिर्फ उदाहरण है। पिछले 9 वर्ष में 35 हजार करोड़ की परियोजना का लोकार्पण और शिलान्यास हुआ है। नव्य और भव्य काशी में जी-20 का आयोजन प्रधानमंत्री के नेतृत्व में होने जा रहा है। यह कुशल नेतृत्व की देन है कि वैश्विक स्तर पर यूपी की पहचान बढ़ी है।

सीएम ने यहां राहुल गांधी का नाम लिए बगैर निशाना साधा, उन्होंने कगा कि वहीं कुछ लोग जब बाहर जाते हैं तो यूपी की निंदा करते हैं। भारत का विकास उनको अच्छा नहीं लगता है। वह विकास में बैरियर खड़ा करते हैं।

उन्होंने कहा कि वर्ष 2004 और 2009 में ईवीएम से चुनाव जीतकर और अब जनता का विश्वास खोकर अब ईवीएम को दोषी ठहरा रहे हैं। जब जनता ने उनको मौका दिया तब उन्होंने देश को भाषा, क्षेत्र और जातियों में बांटने का काम किया। अब देश के विकास में बाधा बन रहे हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com