उदयपुर की घटना के बाद जुमे की नमाज को लेकर यूपी के प्रतापगढ़ की पुलिस भी है अलर्ट

 राजस्‍थान के उदयपुर की घटना के बाद जुमे की नमाज को लेकर यूपी के प्रतापगढ़ जिले में भी पुलिस अलर्ट है। सभी मस्जिदों के आसपास पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। सुबह से ही सभी थानेदार अपने इलाके में भ्रमण कर रहे हैं। जनपद में शांति का माहौल है लेकिन पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी पल-पल की रिपोर्ट भी ले रहे हैं।

प्रतापगढ़ में शांति का माहौल है : भाजपा की प्रवक्ता रहीं नुपुर शर्मा के बयान के बाद पखवारे भर पहले प्रयागराज, कानपुर सहित सूबे के दो दर्जन जिलों में बवाल हुआ था। बवाल की आशंका को लेकर यहां भी पुलिस अलर्ट थी। हालांकि यहां पर अमन-चैन कायम था, जो आज भी बरकरार है। हफ्ते भर पहले मुस्लिम धर्मगुरुओं व मस्जिदों के मौलवियों ने डीएम, एसपी को ज्ञापन सौंपकर निर्दोष लोगों पर कार्रवाई न करने की मांग की थी। साथ ही यह भी कहा था कि कुछ लोग जो प्रदर्शन कर रहे हैं, वह उचित नहीं है। मुस्लिम धर्म गुरुओं की अपील का यहां खासा असर है।

मस्जिदों के पास सुरक्षा तगड़ी : वैसे तो पुलिस भाजपा की नेता के बयान के बाद से लगातार सतर्कता बनाए हुए हैं। अब राजस्थान के उदयपुर की घटना को लेकर पुलिस और अलर्ट हो गई है। शुक्रवार को जुमे की नमाज को लेकर पुलिस और सतर्कता बनाए हुए हैं। शहर से लेकर देहात तक मस्जिदों के पास पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। पुलिस कर्मियों को हिदायत दी गई है कि हर किसी ने ड्यूटी में लापरवाही बरती तो उसके विरुद्ध कार्रवाई तय है।

संवेदनशील इलाकाें में पुलिस अधिकारी चौकन्‍ने : मस्जिदों के अलावा संवेदनशील इलाकों में पुलिस भ्रमण कर रही है। सभी थानेदार व सीओ अपने क्षेत्र में मोबाइल हैं। खुफिया पुलिस भी संवेदनशील इलाकों में नजर बनाए हुए हैं। सादी वर्दी में खुफिया पुलिस कर्मी भ्रमण कर रहे हैं। पुलिस अफसर व एलआइयू इंस्पेक्टर मुस्लिम धर्म गुरुओं से लगातार संपर्क में बने हैं। विरोध प्रदर्शन को लेकर पुलिस सतर्क है। हिंदू संगठनों के नेताओं से भी थानेदार संपर्क में है।

क्‍या कहते हैं एसपी प्रतापगढ़ : एसपी सतपाल अंतिल ने बताया कि उदयपुर की घटना व जुमे की नमाज को लेकर पूरी सतर्कता बरती जा रही है।मस्जिदों व संवेदनशील इलाकों में पुलिस कर्मी मुस्तैद हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com