इस गाने को सुन के लोग कर लेते है आत्महत्या

इस गाने को सुन के लोग कर लेते है आत्महत्यासंगीत हमारे जीवन का अहम हिस्सा होता है। कुछ ऐसे गाने होते जो दिल के बेहद करीब होते हैं। संगीत जहां लोगों को नाचने पर मजबूर करता है, तो ऐसे गीत भी आए जिसको सुनने के बाद कईयों ने आत्महत्या की हो।

इस गाने को सुनकर दर्द महसूस होता है 

1933 में हंगरी के संगीतकार Rezso Seress द्वारा बनाया गया Sad Sunday नामक गाने दुनिया के कुछ सबसे ज़्यादा पॉपुलर और मनहूस गीतों में गिना जाता है। यह गीत अपने अंदर इतने दर्द को समेटे हुए है कि सुनने वाले को अपना दर्द महसूस होता है। यह गीत एक प्रेम कहानी पर आधारित है, जिसमें प्रेमी मर जाता है पर प्रेमिका बाद में भी उससे मिलने की ख्वाहिश करती है। इस गीत को सुन कर अब तक कई लोग आत्महत्या कर चुके हैं।
यह गाना जितना विवादस्पद है उतना ही पॉपुलर भी इसलिए इस गाने का अब तक कई बार रीमेक बन चुका है। 1941 में अमेरिकन जैज़ म्यूज़िक के जादूगर माने जाने वाले Billie Holiday ने इस गीत को रीकंपोज़ किया पर इस गीत का जादू कम नहीं हुआ और न ही लोगों के आत्महत्या करने में कोई कमी आई।
यह गाना इतना बदनाम हो चुका था कि 1941 में BBC सहित कई देशों ने इस गाने पर प्रतिबंध लगा दिया और 63 वर्षों बाद 2003 में इस पर से प्रतिबंध दोबारा हटाया गया।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com